शिवसेना के दोनों गुटों में भिड़ंत शिंदे खेमे के विधायक पर दंगा और फायरिंग

0

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट फ‍िर आमने सामने आ गये हैं. ठाकरे गुट ने आरोप लगाया गया कि शिंदे गुट के विधायक ने पुल‍िस स्‍टेशन पर‍िसर में एक राउंड फायरिंग की. इस मामले में अब पुलिस सूत्र भी बता रहे हैं क‍ि शिंदे गुट के विधायक सदा सरवनकर ने फायरिंग की थी. 

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :  मुंबई पुलिस ने बताया कि दादर इलाके में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एकनाथ शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं और उद्धव ठाकरे गुट के बीच झड़प हो गयी. पुलिस ने उद्धव ठाकरे गुट के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार \किया है।

इस मामले में अब पुलिस सूत्र भी बता रहे हैं क‍ि शिंदे गुट के विधायक  सदा सरवनकर ने फायरिंग की थी. टाइम्‍स ऑफ इंड‍िया की एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक बताया जाता है क‍ि यह व‍िवाद मुंबई के दादर में गणेश विसर्जन के दौरान दोनों गुटों के बीच शुक्रवार की रात मुंबई के प्रभादेवी इलाके में हुई हाथापाई से शुरू हुआ था.

आपको बता दे कि शिवसेना विधायक सदा सरवनकर ने रविवार तड़के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने उनके, उनके बेटे और कुछ अन्य, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

सरवनकर माहिम विधानसभा क्षेत्र से व‍िधायक हैं. हालांक‍ि श‍िंदे गुट के सरवनकर गोली चलाने से इनकार कर रहे हैं और दावा किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए बुलाती है, तो वह उनका सहयोग करेंगे. पुलिस ने ठाकरे खेमे से शिवसेना के पांच कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया, जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

शिंदे गुट के एक नेता संतोष तेलवने ने दावा किया कि गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया था और उन्हें धमकाया. इस बीच ठाकरे गुट का भी दावा है कि शिंदे खेमे के एक नेता ने उनके नेता महेश सावंत पर गोली चलाई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है और अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

उन्होंने बताया कि दोनों समूहों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के 10 से 20 सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक ने कहा क‍ि दादर में शन‍िवार तड़के दो समूहों के बीच हाथापाई हुई थी. शुरुआत में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अब दंगा और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संतोष तलवने की शिकायत के आधार पर दादर पुलिस ने महेश सावंत सहित शिवसेना के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और कहा कि उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) सहित विभिन्न भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. उनकी रिहाई के बाद, महेश सावंत और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता उद्धव ठाकरे से मिलने ‘मातोश्री गए. वहां पर मौजूद पार्टी नेता आदित्य ठाकरे पे कहा क‍ि शिव सैनिक पार्टी के “ब्रह्मास्त्र” थे जोक‍ि हाल ही में नई रिलीज़ हुई फिल्म का एक संदर्भ हैं.

दादर थाने में अरविंद सावंत के साथ मौजूद राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने पत्रकारों से कहा कि पुलिस की एकतरफा कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जा सकती.

यह भी पढ़े – ऋषिकेश-बद्रीनाथ में कार के गहरी खाई में गिरने से महाराष्ट्र के 4 यात्रियों की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *