US: ट्विटर की छंटनी से रामास्वामी प्रभावित, कहा- ‘अगर चुना जाता हूं तो मस्क को अपना सलाहकार बनाना चाहूंगा’

रामास्वामी पिछले साल ट्विटर (अब ‘एक्स’) के मालिक बनने के बाद मस्क द्वारा बड़े पैमाने पर की गई छंटनी के प्रशंसक हैं. बॉयोटेक उद्यमी रामास्वामी ने कहा कि वह ऐसे नए विचारों के लोगों को चाहते हैं, जो सरकार ‘‘के भीतर से नहीं आते.’ ‘एनबीसी न्यूज’ ने रामास्वामी के हवाले से कहा, ‘मुझे हाल में एलन मस्क को और बेहतर तरीके से जानकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि वह मेरे एक दिलचस्प सलाहकार होंगे, क्योंकि उन्होंने ट्विटर के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की.’

News jungal desk: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी के भारतीय-अमेरिकी दावेदार विवेक रामास्वामी ने संकेत दिया है कि यदि वह 2024 में राष्ट्रपति चुने जाते हैं । तो वह अरबपति कारोबारी एलन मस्क को अपने प्रशासन का सलाहकार बनाना चाहेंगे । विवेक रामास्वामी (38) से शुक्रवार को आयोवा में ‘टाउन हॉल’ के दौरान जब पूछा गया कि यदि वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं । तो वह किसे अपना सलाहकार बनाना चाहेंगे, उन्होंने जवाब में एलन मस्क का नाम लिया है ।

रामास्वामी पिछले साल ट्विटर (अब ‘एक्स’) के मालिक बनने के बाद मस्क द्वारा बड़े पैमाने पर की गई छंटनी के प्रशंसक हैं। और बॉयोटेक उद्यमी रामास्वामी ने कहा कि वह ऐसे नए विचारों के लोगों को चाहते हैं । जो सरकार ‘‘के भीतर से नहीं आते है । रामास्वामी के हवाले से कहा, ‘मुझे हाल में एलन मस्क को और बेहतर तरीके से जानकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि वह मेरे एक दिलचस्प सलाहकार होंगे, क्योंकि उन्होंने ट्विटर के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की है ।

उन्होंने कहा, ‘‘और इसके बाद प्रभावशीलता वास्तव में बढ़ गई है । आप को बता दें कि 52 वर्षीय एलन मस्क ‘स्पेसएक्स’, ‘टेल्सा’ और ‘एक्स’ के मालिक हैं । इससे पहले भी रामास्वामी ने सोशल मीडिया कंपनी ‘एक्स’ के प्रबंधन को लेकर मस्क की सराहना करते हुए कहा था कि वह उसी तरह सरकार चलाएंगे, जैसे मस्क कंपनी चलाते हैं । एनबीसी रिपोर्ट में कहा गया है कि रामास्वामी शिक्षा विभाग, संघीय जांच ब्यूरो और मद्य, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो को बंद करने की अपनी इच्छा के बारे में मुखर रहे हैं । और रामास्वामी 40 साल से कम आयु के सबसे अमीर अमेरिकियों में शामिल हैं. । उन्होंने ‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ से जीव विज्ञान का अध्ययन किया। इसके बाद उन्होंने ‘येल यूनिवर्सिटी’ से कानून की डिग्री प्राप्त की है । ‘फोर्ब्स’ के अनुसार, वह कुछ समय तक अरबपति रहे, लेकिन शेयर बाजार में गिरावट के कारण उनकी पूंजी घट कर करीब 95 करोड़ डालर रह गई है ।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के दावेदारों की पहली बहस में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद अरबपति भारतीय-अमेरिकी उद्यमी रामास्वामी की लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है । उन्हें लोकप्रियता रेटिंग संबंधी सर्वेक्षणों में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद दूसरा स्थान मिला है । और रामास्वामी (38) राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के सबसे कम आयु के दावेदार हैं ।

Read also : भारत से बराबरी के लिए छटपटा रहा जापान, चंद दिनों में चांद पर भेजेगा अपना ‘चंद्रयान’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *