UP Weather: यूपी में उत्तर पश्चिमी हवा ने फिर बढ़ाई गलन के साथ ठंड, IMD ने 30 तक जारी क‍िया वर्षा का अलर्ट

Lucknow News: लखनऊ मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहने वाला है. यहां का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है. 25 जनवरी को हुई तेज बारिश की वजह से लखनऊ में सर्दी ने एक बार फिर से दस्तक दे दिया है । 26 जनवरी को जहां पूरे दिन बादलों की आवाजाही और हल्की बारिश हुई है । वहीं 27 जनवरी को सुबह से ही कोहरा था । और तेज सर्द हवाएं चल रही थी। और करीब 2 बजे के बाद धूप खिली थी जिससे लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली थी । और बात करें शनिवार की तो शनिवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है ।

करीब एक दिन के अंदर ही अधिकतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है और शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक बताया गया था । और शनिवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा जो करीब 4 डिग्री सेल्सियस कम है । और पिछले दिनों के मुताबिक. हल्की ठिठुरन भी बढ़ गई है । और ऐसे में कहा जा सकता है कि लखनऊ में सर्दी ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि मौसम में इस तरह का उतार-चढ़ाव जनवरी भर होता रहेगा और फरवरी के पहला सप्ताह में थोड़ा बदलाव आ सकता है ।

मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा जिला
लखनऊ मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहने वाला है । और यहां का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा । और मेरठ आगरा और अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान लगाया गया है । और उत्तर प्रदेश के इन जिलों में फिलहाल सर्दी अभी अधिक देखी जा रही है । और दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही रहेगा ।

यह भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: मुरैना में वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त,एक की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *