UP Board Exam: पहले दिन ही नदारद रहे छात्र, बस्ती में 6134 बच्चों ने छोड़ा एग्जाम यूपी बोर्ड परीक्षा

0

यूपी के बस्ती जिले में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के कुल 6134 परीक्षार्थियों ने परीक्षा ही छोड़ दी. हाईस्कूल में जहां 3232 छात्रों ने परीक्षा छोड़ी तो वहीं इंटरमीडिएट में 2923 छात्र छात्राएं अनुपस्थित रहे थे ।

News Jungal desk : यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी है। और 16 फरवरी से शुरू हुई परीक्षा में प्रशासन ने काफ़ी सख्ती बरत रखी थी । और पहले दिन जहा पहली पाली में हाईस्कूल की हिंदी विषय की परीक्षा थी तो वहीं इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान विषय की परीक्षा सम्पन्न हुई थी ।  दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की हिन्दी विषय की परीक्षा हुई है । हाईस्कूल की परीक्षा जहां सुबह 8 बजे से 11.15 तक चली तो वही इंटरमीडिएट की परीक्षा 2 बजे से 5.15 तक चली थी । परीक्षा को लेकर सरकार और प्रशासन की तरफ से काफी सख्ती बरती गई जिससे भयभीत होकर काफी परीक्षार्थियों ने परीक्षा ही छोड़ दिया है ।

6134 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

आपको बता दें कि प्रशासन की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था को देखते हुए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में मिलकर कुल 6134 परीक्षार्थियों ने परीक्षा ही छोड़ दिया है । हाईस्कूल में जहां 3232 छात्रों ने परीक्षा छोड़ी तो वहीं इंटरमीडिएट में 2923 छात्र छात्राएं अनुपस्थित रहे है ।

डीआईओएस डीएस यादव ने बताया कि हमारा प्रयास है कि हर परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो और इसके लिए जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो रहे हैं हम लोग उनसे बात कर रहे हैं । और पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुआ, पहले दिन एक ही नकलची पकड़ में आया है बाकी सभी ने अनुशासन में रहकर परीक्षा दिया है ।

Read also : महाशिवरात्रि पर्व कल 18 फरवरी को मनाया जाएगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed