दिल्ली कटरा तक चलेंगी दो स्पेशल ट्रेने वैष्‍णो देवी जाने वाले भक्तों को रेलवे का बड़ा तोहफा

रेलवे ने माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को बड़ा तोहफा दिया है । 6 सितंबर से इस रूट पर एक नई ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है

News jungal desk :G-20 की छुट्टियों में अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का प्लान कर रहे हैं लेकिन ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है तो निराश मत होइए । और भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को बड़ी राहत दी है । और रेलवे ने छुट्टियों में ट्रेनों में उमड़ने वाली अतिरिक्त भीड़ को काबू करने के लिए तैयारी कर ली है । भारतीय रेल के उत्तर रेलवे ने एक साथ कई स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का निर्णय किया है । स्पेशल ट्रेनों का फायदा माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले लोगों को भी होगा । रेलवे ने एक साथ 2 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है ।

माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए तोहफा
रेलवे ने माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को बड़ा तोहफा दिया है । और  04071/04072 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा गति शक्ति ट्रेनों की शुरुआत होने वाली है. इस ट्रेन की शुरुआत 6 सितम्बर से होगी. नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन 06 सितम्बर से चलेगी. अगर टाइमिंग की बात करें तो नई दिल्ली से यह ट्रेन रात 11.15 बजे चलकर अगले दिन दोपहर 11:25 बजे कटरा पहुंचेगी. वहीं वापसी में कटरा से यह ट्रेन शाम 06.30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 06.50 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. ट्रेन दिल्ली से चलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी ।

रेलवे ने वैष्णो देवी के लिए एक और स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. ट्रेन संख्या 04081/04082 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा विकली स्पेशल ट्रेन 7 सितम्बर से चलेगी. ये ट्रेन 7 सितम्बर को नई दिल्ली से रात 11.15 बजे चलकर अगले दिन दोपहर 11:25 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी. इसी तरह से वापसी में ये ट्रेन 10 सितम्बर कटरा से शाम 06.30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 06.50 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी

ट्रेन दिल्ली से चलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी.

Read also :One Nation One Election कमेटी की पहली बैठक आज, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर पर जुटेंगे सदस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *