तृणमूल सांसद गृह मंत्रालय के बाहर कर रहे विरोध प्रदर्शन, कहा- त्रिपुरा में छाया गुंडाराज

त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. जानिए पूरा मामला.

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. टीएमसी सांसद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात का समय मांग रहे हैं. डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन, डोला सेन सहित तृणमूल के 16 सांसद आज सुबह दिल्ली में तृणमूल पार्टी कार्यालय पहुंचे.

त्रिपुरा की सरकार को बर्ख़ास्त किया जाए- सुखेंदु शेखर रॉय 

गृह मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान TMC सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, ‘’त्रिपुरा की सरकार को बर्ख़ास्त किया जाना चाहिए. त्रिपुरा में गुंडा राज कायम किया गया है. गृह मंत्री से हम मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हमें समय नहीं दिया है. हमारी TMC युवा नेता पर झूठा मुक़द्दमा दर्ज़ किया गया है.’

विरोधी नेताओं के साथ मुलाक़ात करेंगी ममता- सौगत राय

वहीं, इस मामले को लेकर TMC सांसद सौगत राय ने कहा, ‘’त्रिपुरा में हुई घटना लोकतंत्र पर हमला है. हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात का वक़्त मांगा है, लेकिन अभी समय हमें नहीं मिला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आ रही हैं वे कई विरोधी नेताओं के साथ मुलाक़ात करेंगी.’’

ये भी पढ़े : क्रिकेटर चख रहे है कनपुरिया खिचड़ी का स्वाद, जाने पूरा डाईट प्लान

क्या है विवाद?

दरअसल त्रिपुरा में टीएमसी की नेता सायानी घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है. बीजेपी कार्यकर्ता ने घोष पर शनिवार रात को मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की एक नुक्कड़ सभा को बाधित करने का आरोप लगाया था. साथ ही कार्यकर्ता की हत्या और हमले का आरोप भी लगाया. बीजेपी का कहना है कि टीएमसी कार्यकर्ता असलम शेख की हत्या टीएमसी की अंदरूनी कलह का नतीजा है. टीएमसी त्रिपुरा में हिंसा फैला रही है. सायानी घोष की गिरफ्तारी के विरोध में अब टीएमसी त्रिपुरा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *