यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के भाषण की अनुवादक बीच में ही रोने लगीं, वीडियो वायरल

0

जर्मनी के एक टीवी चैनल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के भाषण का अनुवाद करते हुए एक ट्रांसलेटर बीच में रोने लगती है.

Russia Ukraine War German translator started crying while she tanslating Ukrainian President Volodymyr Zelensky speech

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, जो लोगों को भावुक कर रहे हैं और दुनियाभर के लोग यूक्रेन के सैनिकों और निवासियों को सैल्यूट कर रहे हैं. इसी बीच जर्मनी के एक टीवी चैनल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के भाषण का अनुवाद करते हुए एक ट्रांसलेटर बीच में रोने लगी.

ऑस्ट्रिया के राजदूत ने शेयर किया वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को यूक्रेन में ऑस्ट्रिया के राजदूत ओलेक्जेंडर शेरबा ने शेयर किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि जर्मनी के एक टीवी चैनल पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की का भाषण चल रहा है. एक लड़की उनके भाषण का अनुवाद कर रही है. भाषण के दौरान जेलेंस्की कहते हैं कि हमारे लिए हालात ठीक नहीं हैं. उनकी इस लाइन को अनुवाद करते ही वह अनुवादक रोने लगती है. वह दर्शकों से माफी मांगते हुए रुक जाती है.

ये भी पढ़ें : अमित शाह ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- पहले डकैती-अपहरण में नंबर वन था UP और अब…

क्या कहा भाषण में

अपने भाषण में वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि, इस हमले की वजह से रूस को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए. रूस सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्यों में से एक है, ऐसे में उसके पास प्रस्तावों को वीटो करने की ताकत है’. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय युद्ध अपराध अधिकरण को यूक्रेन के शहरों पर रूस के हमलों की करने को भी कहा. उन्होंने रूसी आक्रमण को ‘राज्य प्रायोजित आतंकवाद’ कहा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed