अमित शाह ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- पहले डकैती-अपहरण में नंबर वन था UP और अब…

0

अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था, जब यूपी में ताजिया, रमजान में 24 घंटे बिजली आती थी. लेकिन जन्माष्टमी, दीपावली, होली में 24 घंटे बिजली नहीं आती थी. सपा ने बिजली का भी धर्म तय कर दिया था. 

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यूपी के संत कबीर नगर जिले के मेहदावल में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि सपा के शासन में यूपी डकैती और अपहरण में नंबर वन था, जबकि योगी सरकार में राज्य दूध उत्पादन, गन्ना, आंवला और मटर उत्पादन में नंबर 1 बन गया है. केंद्रीय गृह मंत्री ने सपा पर धर्म देखकर त्योहारों पर बिजली देने का आरोप लगाया. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

अमित शाह ने कहा, “5 साल पहले तक डकैती में, महिलाओं के साथ अत्याचार में, अपहरण-फिरौती में, हत्या के मामलों में उत्तर प्रदेश नंबर एक था. योगी आदित्यनाथ की सरकार में यूपी में डकैती के मामलों में 70% की कमी, लूट में 69%, हत्या में 29%, रेप के मामलों में 52% की कमी आई है. आज उत्तर प्रदेश दूध उत्पादन में, आंवला उत्पादन में, गन्ना उत्पादन में, चीनी उत्पादन में, आलू उत्पादन में, हरी मटर के उत्पादन में पहले नंबर पर है. 5 साल पहले किसी भी उत्पादन में यूपी नंबर वन नहीं था.”

केंद्रीय मंत्री ने सपा पर धर्म देखकर त्योहारों पर बिजली देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “एक जमाना था, जब यूपी में ताजिया, रमजान में 24 घंटे बिजली आती थी. लेकिन जन्माष्टमी, दीपावली, होली में 24 घंटे बिजली नहीं आती थी. सपा सरकार ने बिजली का भी धर्म तय कर दिया था. भाजपा सरकार ने सभी त्योहारों में 24 घंटे बिजली देने का काम किया है. अखिलेश यादव गर्मी आते ही विचरित हो जाते हैं और पूरे परिवार के साथ चार्टर विमान से लंदन चले जाते हैं. ऐसे नेता क्या आपका भला कर सकते हैं?”

ये भी पढ़ें : यूक्रेन और रूस के बीच शांतिवार्ता शुरू, बेलारूस के बॉर्डर पर हो रही है बातचीत…

अमित शाह ने कहा, “उत्तर प्रदेश में करीब 2,000 करोड़ की जमीन माफियाओं ने कब्जाई थी. योगी की सरकार ने 2,000 करोड़ की जमीन को माफियाओं से मुक्त कराकर गरीबों के लिए आवास बनाए हैं.” उत्तर प्रदेश में 5 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और अब आखिरी 2 चरणों के लिए वोटिंग होनी है. इसके लिए सभी पार्टियों प्रचार प्रसार में जोर-शोर से जुटी हुई हैं और नेता एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed