अनुराग ठाकुर बोले- यूपी में बीजेपी की जीत तय, लोगों के दिल में बसे हैं पीएम सीएम,

0

News Jungal Desk Kanpur:- उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. राज्य में दो दौर के वोटिंग बाकी है. सूबे में छठे दौर की वोटिंग 3 मार्च को होगी. उससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से एबीपी न्यूज ने खास बातचीत की है. उन्होंने इंटरव्यू में केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार की जमकर सराहना की और विरोधियों पर निशाना साधा.  

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी में जीत सुनिश्चित है क्योंकि पीएम मोदी और सीएम योगी उत्तर प्रदेश के लोगों के दिलों में बसे हैं. आशीर्वाद 2014, 2017, 2019 तीनों चुनावों में उत्तर प्रदेश की जनता ने दिल खोल कर के दिया है और मोदी जी ने केंद्र की योजनाओं को उत्तर प्रदेश के जो स्वीकृति दी, उसको लागू करने में योगी जी की बहुत बड़ी भूमिका रही. जो वर्षों तक उत्तर प्रदेश की अपेक्षा होती थी, अपराध, लूट, माफिया, इनही का ही बोल-बाला रहता था. एक ओर से गुंडाराज, माफियाराज मुक्त करने का काम योगी जी ने किया है तो मोदी जी के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश का चहुमुखी विकास करने में योगी जी कहीं पीछे नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि शायद यही कारण है कि आपदा के समय भी गरीब कल्याण की योजनाओं से जनता को मुफ़्त में वैक्सीन दी, मुफ़्त में दो बार राशन भी मिलने का काम हुआ और पूरी दुनियाभर में जो एक उद्धारण के रूप में भारत और उत्तर प्रदेश का नाम आया है, सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र बना कर या फिर टीकाकरण से लेकर बाक़ी सब का अपने आप में बहुत कुछ कहता है. भारतीय जनता पार्टी के पास ये बहुत बड़ा लाभ है कि हमारे पास साफ छवि का ईमानदार नेतृत्व है, ये बाक़ी पार्टियों के पास नहीं है और मोदी जी-योगी जी ने जातिय धर्म से उठ कर सम्मान दिया. 

सवाल- जब आप बात कर रहें हैं गोरखपुर कि तो विपक्ष ये सवाल उठा रहा है कि हार के डर से क्या योगी जी गोरखपुर आ गए. अखिलेश यादव बार-बार हर रैली में तंज कस रहे हैं.

जवाब- गोरखपुर योगी जी का घर है. उन्होंने गोरखपुर की जनता ने 5 बार जिताया है. वह पांच साल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहें हैं. उन्होंने वो योजनाएं पूरी कर दी जो 57 साल में नहीं हुईं. 5 साल में एम्स बनाकर दिया. यही नहीं ये जो पूर्वांचल का एक्सप्रेसवे है, ये मात्र साड़े तीन-चार साल में बना दिया गया. ये अपने आप में दिखता है कि योगी जी ने किस तरह से उत्तर प्रदेश में काम किया है और विशेष तौर से पूर्वांचल की अगर मैं बात करूं तो यहां पर तो कहते थे कि अपराध या फिर जापानी बुख़ार छाया रहता था. सीएम योगी ने दोनों का सफाया कर दिया. 

सवाल- अखिलेश यादव कहते हैं कि बीजेपी सिर्फ उद्घाटन का काम करती है.

जवाब- काश अखिलेश यादव ने काम किया होता तो उद्घाटन के अवसर भी मिलते. एम्स के लिए ज़मीन तक वो नहीं दे पाए थे. योगी जी को संघर्ष करना पड़ा, उर्वरक कारख़ाना सपा की सरकार के समय बंद थी. 21 चीनी मील बेचने का काम समाजवादी पार्टी ने किया था और यही नहीं राम भक्तों पर गोली तक चलाने का काम भी समाजवादी पार्टी ने किया था. अब वो कहते हैं कि हम राम मंदिर बनाएंगे लेकिन जनता बहुत समझदार है, जनता जानती है कि काशी विश्वनाथधाम मोदी जी ने बनाया और राम मंदिर बनाने का काम भी मोदी जी की सरकार ही कर रही है. 

सवाल- यही बीजेपी भी कहती है और यही विपक्ष भी कहता है कि आपके पास मुद्दे नहीं हैं, इसलिए हर बार राम और कृष्ण भगवान के नाम पर चुनाव में राजनीति हो जाती है.

जवाब- 43 लाख ग़रीबों को पक्के मकान हमने बना कर दिए और अगले पांच सालों में हर जाति, जनजाती, पिछड़ा वर्ग, घुमंतू से लेकर अन्य गरीब सब के लिए आवासीय पत्ते की भूमि और पक्का मकान हम बनाकर देंगे. शौचालय हमने सबको बना कर दिए, बिजली हमने सबको दिया, रसोई गैस के सिलेंडर हमने सबको दिए. अब मुफ़्त रसोई गैस का सिलेंडर होली और दीपावली पर व्यापारियों को देंगे. 5 लाख का इलाज हम पहले ही मुफ़्त में देते हैं. राशन महीने में दो बार मुफ़्त देते हैं, आगे भी मुफ़्त का राशन जारी रखेंगे. और यही नहीं उत्तर प्रदेश का जो चहुमुखी विकास किया, वो तो करेंगे ही. मेधावी छात्राओं को मुफ़्त में स्कूटी की बात हो, नौजवान बच्चे को विश्वविद्यालय जाने वाले हैं, बेटे बेटियों को, उनको दो करोड़ स्मार्टफ़ोन, टैबलेट देने का काम करेंगे. वृध, विधवा महिलाओं को और दिव्यांगो को 15,000 रुपये महीना पेंशन देंगे. ये अखिलेश यादव के समय मात्र 300 रुपये में मिलती थी और यही 60 वर्ष से ज़्यादा आयु महिलाओं को मुफ़्त में सेवा देने का काम है. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 50,000 रुपये मिलता है, 1 लाख रुपये हम करने वाले हैं. कन्या सुमंगला योजना 15,000 से 25,000 करेंगे और श्रमिकों को और महिलाओं को जो उनको 1 लाख रुपए तक का क्रेडिट कार्ड देने का काम भी हमारी सरकार करेगी.

सवाल-  छुट्टा जानवर, खुले जानवर सड़कों और खेतों में घुम रहें हैं.  उसके लिए सरकार की क्या नीति है? जनता बहुत परेशान है.

जवाब- मैं धन्यवादी हूं अपने ये सवाल पूछा है, क्योंकि आज से पांच साल पहले उत्तर प्रदेश में एक आवाज़ बार-बार उठकर के आती थी कि जानवर कटते थे. बेसहारा पशुओं की जान ली जाती थी. जगह जगह आपको बहुत कुछ पड़ा हुआ मिलता था तो यहां की जनता से पूछी, बहुत बड़ी मांग थी कि जानवरों की कटाई इस तरह से बंद हो. वो भी करने का काम योगी जी की सरकार ने किया. गौशाले बनाने का काम भी किया और उसके पैसे भी दिए, लेकिन उसको और सुधार करेंगे. उत्तर प्रदेश की जनता को हम विश्वास दिलाते हैं कि ये पहले भी जो किया गया उसके और बेहतर किया जाएगा, और प्रयास किए जाएंगे और मोदी जी-योगी जी इस समस्या से भी निजाद दिलाने का काम कर रहें हैं. 

सवाल- यूक्रेन से छात्रों को वापस लाया जा रहा है, भारत सरकार बड़ी भूमिका निभा रही है. विपक्ष में राहुल गांधी ने कहा है कि थोड़ी देर हो गयी. कैसे देखते हैं इसको.

जवाब- ये राजनीति करने का समय नहीं है. प्राथमिकता देश की ये है कि वहां पर जितने भी भारतीय छात्र हैं, उन सबको वापस लाया जाए. 
पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से बात भी की और यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी. ऑपरेशन गंगा के तहत 5 हवाई जहाज़ देश में आ गयी हैं. आगे और आएंगी, ये लगातार प्रयास जारी रहेगा और पूर्व का रिकॉर्ड भी देखें तो मोदी जी ने पूर्व में भी ये कर के दिखाया है कि भारतीयों को सुरक्षित लाने के हर प्रयास किए और इस बार भी इसमें कोई कमी नहीं देखी जाएगी. मेरा विपक्षी दलों से केवल इतना अनुरोध है कृपया करके राजनीति ना करें. ये बच्चों की जान का सवाल है. इसपर गलत वातावरण ना खड़ा किया जाए, ये जो भी कदम उठाए जा रहें हैं और हर सम्भव कदम आगे भी उठाए जाएंगे. 

सवाल- आप पिछले कई महीनों से उत्तर प्रदेश में घुम रहें हैं. कोई एक ऐसी बात जो आपको याद रहेगी. किसी से कोई वार्तालाप या किसी महिला से कोई बातचीत या कुछ.

जवाब– ऐसा बहुत कुछ है. जब आप जन जन के बीच में जाते हैं तो कई लोग तो भावुक होकर रोना शुरू कर देते हैं कि किस तरह से एक महिला थी जिन्होंने अपने बच्चे की तस्वीर दिखा के रोने लगी. उसने कहा था कि मेरे बच्चे की मौत हो गई थी 7 साल पहले. शादी भी हुई, घर भी बसा लेकिन कच्चा मकान था, पानी टपकता था. एक दिन छत गिरी और बच्चे की मृत्यु हो गयी. अब उसके पास पक्का मकान है क्योंकि योगी जी की सरकार है, मोदी की ने पक्का मकान दिया है बिजली को जोड़ दिया है, रसोई गैस का सिलेंडर दिया है. वो अपने मन ही मन में सोच रही थी कि सही समय पर अच्छी सरकार चुनी होती तो शायद ये पक्का मकान पहले बहुत पहले मिल गया होता.

सवाल- समाजवादी पार्टी भगवा रंग पर सवाल उठाती है.
जवाब-सूर्योदय का रंग भगवा है, तिरंगे की शान भगवा है, स्वामी विवेकानंद का भगवा वस्त्र था, योगी जी का भी भगवा वस्त्र है, मैं भी भगवा धारी हूं, हम सब भगवाधारी है, लेकिन इन लोगों को भगवा से कष्ट होता है. कभी राम भक्तों पर गोली चलाने का काम करते है, कभी उसी मानसिकता के साथ कभी मंदिरो को तोड़ने का काम किया.

ये भी पढ़ें-: यूक्रेन में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed