लखनऊ में ट्रैफिक डायवर्जन शुक्रवार की शाम सात बजे के बाद इन रास्तों पर NO ENTRY, यहां देखें पूरी लिस्ट

0

लखनऊ में ट्रैफिक डायवर्जन शुक्रवार की शाम सात बजे से जुलूस समाप्ति तक लागू रहेगा. यातायात विभाग ने जाम से बचने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी है. इससे यातायात को असुविधा से बचाया जा सकेगा.

NEWS JUNGAL DESK : लखनऊ में 9वें मोहर्रम के अवसर पर शिया समुदाय की तरफ से नाजिम साहिब इमामबाड़ा से दरगाह हजरत अब्बास तक शबे आशूर जुलूस निकाला जाएगा । और इस दौरान पुराने लखनऊ क्षेत्र में 28 जुलाई को यातायात में बदलाव किया गया है । यह ट्रैफिक डायवर्जन शुक्रवार की शाम 7 बजे से जुलूस समाप्ति तक लागू रहेगा । यातायात विभाग ने जाम से बचने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी है । और इससे यातायात को असुविधा से बचाया जा सकेगा ।

मेडिकल क्रास चौराहा से कोई भी वाहन मेफेयर तिराहा विक्टोरिया स्ट्रीट नक्खास की ओर नहीं जा सकेगा. इसके बजाय वाहन चौक या मेडिकल कॉलेज की ओर जा सकेंगे ।

नक्खास तिराहे से कोई भी ट्रैफिक मेडिकल क्रास चौराहा या टुड़िया गंज तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा. इसके बजाय वाहन नादान महल रोड और रकाबगंज पुल के माध्यम से जा सकेंगे.

• मेफेयर तिराहा चौक से किसी भी प्रकार के यातायात नक्खास और विक्टोरिया स्ट्रीट की ओर नहीं जाने दिया जाएगा. इसके बजाय, वाहन कश्मीरी मोहल्ला के माध्यम से अपने गंतव्य तक जा सकेंगे

.

टुड़ियागंज तिराहे से किसी भी प्रकार के वाहन नक्खास या गिरधारी सिंह इंटर कॉलेज की ओर नहीं जा सकेंगे. इसके बजाय यातायात बाजारखाला और लालमाधव हैदरगंज के माध्यम से जा सकेंगे.

मंसूरनगर तिराहा से टुड़ियागंज या शिया यतीम खाना, टापेवाली गली की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जा सकेंगे.इसके बजाय वाहन कैम्पवेल रोड और हरदोई रोड के माध्यम से जा सकेंगे.

• दरगाह हजरत अब्बास टापेवाली गली से कोई वाहन शिया यतिम खाना मंसूर नगर तिराहा की ओर नहीं जा सकेगा.इसके बजाय, वाहन कैम्पवेल रोड और हरदोई रोड के माध्यम से जा सकेगे.

• लाल माधव हैदरगंज तिराहा से नक्खास की ओर यातायात प्रतिबंधित रहेगा.इसके बजाय वाहन ऐशबाग और बुलाकी अड्डा के माध्यम से जा सकेंगे ।

• रकाबगंज पुल चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन याहियागंज की ओर नहीं जा सकेंगे.इसके बजाय वाहन मेडिकल कॉलेज और नाका के माध्यम से जा सकेंगे ।

इनको मिलेगा का रास्ता
जुलूस के दौरान, निजी वाहनों का डायवर्जन रहेगा, लेकिन एंबुलेंस, शव वाहन, फायर सर्विस, और स्कूली वाहन अवरुद्ध मार्गों पर जा सकेंगे. यदि किसी को जाम की सूचना देनी हो तो वे कंट्रोल नंबर 9454405155 पर सूचना दे सकते हैं ।

यह भी पढ़े : पूर्व राज्यसभा एमपी विजय दर्डा और उनके बेटे को दिल्ली हाईकोर्ट ने दी राहत, मिली अंतरिम जमानत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed