बालों के लिए वरदान से कम नहीं हैं चावल का पानी, मिलते गजब के फायदे

0

चावल का पानी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. जानिए चावल के पानी के ऐसे ही फायदे. 

News Jungal Desk :– सेहत की तरह बालों (Hairy) का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। धूल-मिट्टी, प्रदूषण और बुरे खानपान की वजह से बालों (Hairy) पर गंभीर असर होता है, जिससे बालों (Hairy) से संबंधित कई तरह की परेशानियां हो सकती है। जैसे- बालों (Hairy) का झड़ना, रूसी, बालों का सूखना और गिरना आदि इसलिए कहा जाता है कि बालों का ध्यान ज्यादा रखना चाहिए।

दरअसल आपको बता दें चावल (Rice) के पानी को बालों (Hairy) के लिए पहले से ही रामबाण माना जाता है। इसमें भरपूर मात्रा में vitamin b,vitamin e, एंटीऑक्सीडेंट्स और प्रोटीन होता है। ये बालों (Hairy) को सुंदर, घना, मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करता है। चलिए जान लेते हैं बालों (Hairy) के लिए चावल के पानी के फायदे…

बालों के लिए चावल का पानी वरदान से कम नहीं

1. बालों की खोई चमक लौटाएं

बालों की चमक वापस पाने के लिए चावल का पानी एक बेहतर ऑप्शन है। इसके लिए आप बालों को अच्छे से धो लें और फिर बालों पर चावल (Rice) का पानी लगाएं। इसे कम से कम 15 से 20 मिनट तक बालों (Hairy) में लगाएं रखें और फिर बालों को सुखाएं।

2.. झड़ते बालों को गिरने से बचाएं

बालों (Hairy) का झड़ना बहुत ही आम-सी परेशानी है। अगर आप भी इससे परेशान है तो इसके लिए आप चावल का पानी यूज करें। इसके नियमित इस्तेमाल से बालों (Hairy) का गिरना कम हो जाता है। साथ ही ये बालों को और बेहतर बनाता है।

3.. रूसी से मिलेगा छुटकारा

अगर आप भी रूसी से परेशान हो गए हैं, तो इसके लिए चावल (Rice) का पानी एक शानदार ऑप्शन है। चावल का पानी सिकुड़े बालों (Hairy) पर रखने के लिए कम से कम एक घंटा तक छोड़ दें और फिर धुले हुए पानी से बाल धो लें। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

ध्यान दें: कभी भी अगर आप चावल (Rice) का पानी यूज कर रहे हैं तो इसको नियमित यूज करें। साथ ही ध्यान रखें कि इसको यूज करने के बाद बालों (Hairy) को धो लें। इससे बालों (Hairy) को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। वहीं, ये भी ध्यान रखें कि अगर आपको किसी तरह की Allergies है तो इसको विशेषज्ञ या डॉक्टर की सलाह से ही यूज करें।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। news jungal इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय (therapeutic) सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

Read also : Kanpur मे 8 घंटे का बाद बिगड़ा मौसम होगी जोरदार बारिश…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed