मणिपुर के पूर्वी इंफाल जिले में खतरनाक हथियारों के साथ तीन बदमाश पकड़े गए ,चीनी हैंड ग्रेनेड और डेटोनेटर किया बरामद

0

मणिपुर के पूर्वी इंफाल जिले में सेना ने एक इंसास राइफल, साठ राउंड गोलियों, एक चीनी ग्रेनेड और एक डेटोनेटर के साथ तीन बदमाशों को पकड़ा है

News Jungal Desk :- मणिपुर (Manipur) के पूर्वी इंफाल जिले (Imphal East district) के न्यू चेकॉन इलाके से कल मैगजीन के साथ एक इंसास राइफल, साठ राउंड 5.56 मिमी. गोलियों, एक चीनी हथगोला और एक डेटोनेटर के साथ तीन बदमाशों को पकड़ा गया. भारतीय सेना ने इस बात की जानकारी दी है । और सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि पूर्वी इंफाल जिले के सिटी कन्वेंशन सेंटर के इलाके में सुरक्षा बलों पर हमला करने के इरादे से कुछ हथियारबंद बदमाश घुसने की कोशिश कर सकते हैं । और इस रोकने लिए सेना ने 28 मई को कई मोबाइल वाहन चेक पोस्ट (एमवीसीपी) लगाए थे. इसके लिए बड़ी संख्या में सेना को लगाया गया था ।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक शाम करीब 7.30 बजे एक एमवीसीपी ने एक संदिग्ध मारुति ऑल्टो कार को 4 यात्रियों के साथ आते देखा है । रोकने पर बदमाश कार से उतरे और कॉलोनी की गलियों में भागने की कोशिश की है । हालांकि तीनों बदमाशों को सतर्क सैनिकों ने मौके पर ही पकड़ लिया. सैनिकों की समय पर की गई है । इस कार्रवाई से इलाके में एक बड़ी अप्रिय घटना होने को टाल दिया गया है । हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़े गए तीनों बदमाशों को बाद में मणिपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

इससे पहले 27 मई को सेना को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाशों ने वेनम ब्रिज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है और तीन पैनल को तोड़ दिया है । और इसके तुरंत बाद सेना एक रिकवरी वाहन के साथ घटना स्थल पर पहुंची. पुल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था और वाहनों के बिना रोकटोक आवागमन की सुविधा के लिए तत्काल मरम्मत की जरूरत थी. ग्रामीणों की मदद से पुल की मरम्मत कम से कम संभव समय में की गई और पुल इंसानों की आवाजाही के लिए तैयार हो गया है ।

Read also : दिल्ली-एनसीआर में आसमान में छाए घने बादल,चल रही है धूल भरी आंधी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *