दिल्ली की तिहाड़ जेल में फिर हुआ गैंगवार, गंभीर रूप से 2 कैदी घायल

0

Gang war in delhi tihar jail: दिल्ली की हाईप्रोफाइल और सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल के भीतर एक बार फिर कैदियों के बीच खूनी झड़प की खबर मिली है. सूत्रों की मानें तो यहां कैदियों के दो गुटों में गैंगवार हो गया था. इस हमले में 2 कैदी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. वरिष्ठ ​अधिकारियों ने पहुंचकर हालात को काबू में किया और घायलों को फौरन डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

News Jungal Desk: दिल्ली की हाईप्रोफाइल और सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच खूनी झड़प की खबर है. सूत्रों की मानें तो यहां कैदियों के 2 गुटों में गैंगवार हुआ है. इस हमले में 2 कैदी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जेल के भीतर हुए इस टकराव के बाद जेल परिसर में भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई है. आला ​अधिकारियों ने पहुंचकर हालात को काबू में किया और घायलों को फौरन डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें, दोनों ही गुट के कैदी संगीन मामलों में विचाराधीन हैं. तिहाड जेल में इन गुटों के कैदियों में टकराव था और सोमवार को यह आमने सामने आते ही संघर्ष में तब्दील हो गया. दोनों अलग-अलग गैंग से जुड़े हुए हैं. कैदियों ने तिहाड़ जेल के अंदर बनाए गए नुकीले सुए से एक दूसरे पर जोरदार हमला किया गया. इस घटना के बाद जेल के भीतर चारों तरफ हड़कंप मच गया.

दोपहर साढ़े 12 बजे हुआ अंडर ट्रायल कैदी पर हमला
तिहाड जेल प्रशासन के मुताबिक, 29 मई को दोपहर करीब 12:38 बजे तिहाड जेल की सेंट्रल जेल नंबर-1 (वार्ड नंबर-2) में कुछ कैदियों ने अंडर ट्रायल कैदी राहुल उर्फ ​​पवन पुत्र संत राम पर ताबड़तोड़ चाकू, हाथ से बनी सूआ और खपरैल से हमला कर दिया, जिससे बंदी घायल हो गया है. वहीं अंडर ट्रायल कैदी आलोक उर्फ विशाल पुत्र मनोज गिरी (जो हमलावरों में से था) ने इस घटना के बाद खुद को भी चोटिल कर लिया है.

2 मई को हुई थी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या
केंद्रीय कारागार तिहाड़ की जेल नंबर 1 में बदमाशों के बीच सोमवार को हुई इस झड़प के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन और वहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं. इससे पहले 2 मई को लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल के अंदर ही निर्ममता से हत्या कर दी थी. यह वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी. गोगी गैंग के गुर्गों पर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का आरोप लगाया गया था.

Read also: जून के अंत तक चीन में लौटेगा लॉकडाउन! एक सप्ताह में 6.5 करोड़ covid केस आने का अनुमान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *