चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाएगी ये समर ड्रिंक,जानें बनाने की आसान विधि

0

आज हम आपको बताने जा रहे हैं Barry’s Orange Soda के बारे में, जो स्वाद में बहुत ही लजीज है।

News Jungal Desk :- गर्मियों का मौसम है और धूप-पसीना बेहाल कर देता है। इस Season में घर से बाहर जाने के नाम पर ही हालत खराब होने लगती हैं। गर्मियों में हर कोई चाहता है कि वो कुछ ना कुछ ठंडा या फिर कुछ ऐसा पीता रहें, जो राहत दें।

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बैरी ऑरेंज सोडा (Barry’s Orange Soda) के बारे में, जो स्वाद में बहुत ही लजीज है। साथ ही इसे बनाना भी बेहद आसान है। इसे बनाने के लिए orange juice , स्ट्रॉबेरी और Lemon चाहिए होता है और ये बहुत जल्दी बनकर तैयार भी हो जाती हैं।

चलिए जान लेते हैं कि कैसे बनाते हैं Barry’s Orange Soda जो चिल्ड रखता है।

Barry’s Orange Soda बनाने के लिए जरूरी सामग्री

2 कप संतरे का रस, 500 मिली स्प्राइट, आवश्यकता अनुसार नींबू के टुकड़े, आवश्यकता अनुसार पुदीने के पत्ते, 1 छोटा चम्मच चीनी, 1 कप स्ट्रॉबेरी

इस तरह से तैयार करें बैरी ऑरेंज सोडा

Barry’s Orange Soda बनाने के लिए आपको सबसे पहले स्ट्रॉबेरी लेना हैं। इसके बाद इसे अच्छे से धो लें और काट लें। इसके साथ ही नींबू को भी धो लें और काट लें।

चीनी डाल लें। इसके बाद इन सभी को अच्छे से मिला लें।

फिर इसमें छोटे-छोटे बर्फ के टुकड़े डाल लें और इसके बाद इसमें आधा कप oranges का रस और 1/4 कप सोडा डालें और इसे अच्छे से मिला लें। इसके बाद इसमें अपने स्वाद के हिसाब से स्वीटनेस एड कर लें। इसके बाद आप इसे एंजॉय कर सकते हैं।

ध्यान दें- इस summer drink को बनाते समय इस बात को खास ख्याल रखना है कि संतरे का रस पहले से निकला हुआ ना हो। मतलब इसको बनाने के लिए आप हमेशा ही fresh oranges के रस का इस्तेमाल करें, जिससे इसका टेस्ट ना बिगड़े।

साथ ही अगर आप पहले से निकालकर रखा संतरे का रस यूज करेंगे तो ये इसके टेस्ट को बिटर कर देगा और एकदम अच्छा नहीं लगेगा। इसके साथ ही अगर आप इसको और भी ज्यादा रिफ्रेशिंग बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इसमें Lemon और पुदीने की पत्तियों को भी एड कर सकते हैं।

Read also : फिल्‍म Adipurush पहले ही दिन तोड़ सकती है, पठान का और बाहुबली 2 का रिकॉर्ड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *