फिरोजाबाद का यह चमत्कारी शनि मंदिर है 50 साल पुराना भक्तों की लगती है भारी भीड़,दर्शन करने से सभी कष्ट होते है दूर

News jungal desk :– ‘शनि देव (Shani Dev) न्याय के देवता है. व्यक्ति जैसा कर्म करता है उसे वैसा फल जरूर देते हैं और उनके दर्शन करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. फिरोजाबाद (Firozabad) में ऐसा ही एक चमत्कारिक शनि धाम (Shani Dham) है. जहां आने वाले सभी भक्तों को शनि के प्रकोपों से मुक्ति मिलती है और उनके सभी कार्य संपन्न होते हैं।

फिरोजाबाद (Firozabad) के जिला मुख्यालय के पास स्थित शनि धाम (Shani Dham) के पुजारी बाबा राजा नंद (Priest Baba Raja Nand) ने जानकारी देते हुए बताया की यह धाम सन 1964 में स्थापित किया गया था. इसका जीर्णोद्धार आज से लगभग 15 साल पहले हुआ है. यहां आने वाले सभी भक्तों की शनि देव (Shani Dev) सभी इच्छाएं पूरी करते हैं।

यहां जो भक्त जैसी मनोकामना को लेकर के आता है. उसकी वह मनोकामना अवश्य पूरी होती है.भक्त यहां तेल,फूल,दीपक आदि जलकर पूजा आराधना करते हैं. मंदिर के पुजारी की माने तो यहां हर शनिवार को फिरोजाबाद (Firozabad) ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों से भी लोग आते हैं और यहां तेल धूप, दीपक आदि जलाकर शनिदेव की पूजा करते हैं. शनिवार को शाम को यहां शनि आरती होती है. उस समय यहां भक्तों की काफी भीड़ दिखाई देती है। और उन्हें कहा शनि के प्रकोपों से मुक्ति मिलती है. इस मंदिर में शनि देव (Shani Dev ) की मूर्ति के अलावा गुरु गोरखनाथ, हनुमान जी और अन्य देवी देवताओं की भी मूर्तियां स्थापित है. जिनकी पूजा आराधना करने के लिए भक्त यहां आते रहते हैं.
Read also:सनी देओल के बेटे राजवीर की पहली फिल्म ‘दोनों’ 20 करोड़ में बनी , बिके सिर्फ 90 टिकट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *