शिवपाल यादव की समाजवादी पार्टी से गठबंधन के लिए है ये शर्त

0

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधनों को लेकर सियासत तेज हो गई है. काफी लंबे समय से ये कयास लगाया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव का परिवार चुनाव से पहले साथ आ सकता है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन के लिए शर्त रख दी है.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ”मैंने अखिलेश यादव से कहा है कि अगर हमारे लोगों को सम्मानपूर्वक टिकट दें तब हम गठबंधन कर लेंगे. गठबंधन के मामले पर पहले हम समाजवादी पार्टी के साथ बात करेंगे फिर अन्य पार्टियों के साथ बात करेंगे.”

पिछले 2 साल से गठबंधन की मांग कर रहा हूं- शिवपाल

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कानपुर में कहा था कि मैं पिछले 2 साल से यह (समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन) मांग रहा हूं. अगर ऐसा होता है तो बहुत अच्छा होगा. शिवपाल ने कहा था कि अगर अखिलेश उन्हें सम्मानजनक सीटें देते हैं तो वे समाजवादी पार्टी में विलय के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़े : NCB की छापेमारी से पहले ही केपी गोसावी ने रची साजिश, वॉट्सएप्प चैट से हुए नए खुलासे

शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि, “मैं दो साल से अखिलेश से कह रहा हूं कि एलायंस कर लो और चाहे विलय कर लो. हमारा जो हक है उसे या तो नेता जी तय कर दें या जनता तय करे वो हम मान लेंगे. हम दो साल से अखिलेश से कह रहे हैं कि हमसे बात कर लो, आकर बैठकर बात कर लो, अभी तक बात नहीं की.” उन्होंने कहा कि अगर हमें सम्मानजनक सीटें देंगे तो हम दोनों के लिए तैयार हैं. हमने पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर तैयारी की है, अगर सम्मानजनक सीटें देंगे तो हम तैयार हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *