2019 के विश्वकप फाइनल की हार का बदला लेने उतरेंगे कीवी

0

News Jungal Desk : कानपुर। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में आज से नॉकआउट मैच शुरू हो रहे हैं, जहां पहले सेमी फाइनल में इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी। पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने वाली दोनों टीमें अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी और यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप के प्रमुख दावेदारों में से एक माने जा रहे भारत सहित अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी टीमों को हराकर यहां पहुंची है।

टीम को लीग स्टेज में एकमात्र हार पाकिस्तान के खिलाफ मिली। टीब जब इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसके दिमाग दो साल पहले वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार की बात जरूर होगी, जहां इंग्लिश टीम ज्यादा बाउंड्री जड़ने के आधार पर खिताब जीतने में कामयाब रही थी। इस मैच के बाद इस नियम की इतनी आलोचना हुई थी कि आईसीसी को यह नियम ही बदलना पड़ा था।

न्यूजीलैंड के पास निश्चित तौर पर टूर्नामेंट में बेस्ट बॉलिंग अटैक है, जिसने भारत जैसी मजबूत टीम को भी 110 रन पर ही रोक दिया था। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की खतरनाक जोड़ी का सामना करना आसान नहीं है, जो शानदार लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करते हैं। लॉकी फर्गुसन के चोटिल होने के कारण बाहर होने से उनकी रणनीति गड़बड़ा सकती थी, लेकिन एडम मिल्ने ने उनकी कमी नहीं खलने दी है। दोनों स्पिनर ईश सोढ़ी और मिशेल सेंटनर भी प्रभावी रहे है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भी अब तक अपना प्रभाव छोड़ा है।

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने उसकी तरफ से सर्वाधिक रन बनाए हैं, जबकि उनके जोड़ीदार डेरिल मिशेल बहुत अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान केन विलियमसन उसके भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और वे सेमीफाइनल में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहेंगे। अबु धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है और ऐसे में इस मैच में बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं।

पिछले मैच में कीवी टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने ही शानदार खेल दिखाते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को एकतरफा अंदाज में जीत दिलाई थी। यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ आज होने वाले मैच में न्यूजीलैंड पिछले मैच वाली प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतर सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, एडम मिल्ने।

ये भी देखें –भोपाल के अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *