INDIA में पड़ी फूट! दिल्ली सभी सीटों पर कांग्रेस ने की तैयारी तो AAP ने भी किया पलटवार

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित तथा कुछ अन्य नेता आम आदमी पार्टी के साथ संभावित गठबंधन का विरोध कर रहे थे. हालांकि, पार्टी के अधिकतर नेताओं का कहना था कि पार्टी नेतृत्व का फैसला सभी को मान्य होगा.

News Jungal Desk: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा नीत राजग गठबंधन के खिलाफ 20 से ज्यादा विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में अभी से फूट पड़ गई है. दरअसल, कांग्रेस की तरफ से आगामी चुनाव के मद्देनजर सभी 7 सीटों पर उतरने के फैसले बाद आम आदमी पार्टी यानी (आप) ने कहा कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में चुनाव अकेले लड़ने का निर्णय कर लिया है तो ‘इंडिया’ गठबंधन की मीटिंग में जाने का कोई भी मतलब नहीं है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. हालांकि, ‘आप’ ने कहा कि मुंबई में होने वाली ‘इंडिया’ की आगामी बैठक में जाने या ना जाने का अंतिम फ़ैसला पार्टी की आलाकमान करेगी.

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पार्टी की दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की जिसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं के बीच एकजुटता की जरूरत पर जोर दिया.

आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्व सांसद संदीप दीक्षित तथा कुछ अन्य नेता आम आदमी पार्टी के साथ संभावित गठबंधन का विरोध करते नजर आए थे. हालांकि, पार्टी के अधिकतर नेताओं का कहना था कि पार्टी नेतृत्व का फैसला सभी को स्वीकार्य होगा. दिल्ली में सेवाओं से संबंधित विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस ने पिछले दिनों संसद के मानसून सत्र में दोनों सदनों में आम आदमी पार्टी का पूरा समर्थन किया था, जबकि संदीप दीक्षित और अजय माकन जैसे कई नेताओं की राय इस मुद्दे पर अलग थी.

वहीं, कांग्रेस और ‘आप’ के बीच आई इस दरार पर भाजपा ने भी अब चुटकी ली है. कांग्रेस की तरफ से दिल्ली की सभी 7 सीटों पर तैयारी किये जाने पर बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने कहा कि मतलब की यारी में इसी तरह दरार आती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था. हालांकि त्रिकोणीय मुकाबले में शत प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस भाजपा के बाद दूसरे स्थान पर रही थी.

Read also: बेटी राहा के बारे में आलिया ने किया दिलचस्प खुलासा, कहां रणबीर की कॉपी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *