टाइटैनिक देखने गई पनडुब्बी समुद्र में गायब, कई लोग हैं सवार; चंद घंटों की बची ऑक्सीजन

0

टाइटैनिक का मलबा देखने गई एक टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अललांटिक महासागर में लापता हो गई है। बताया जा रहा है कि इस पनडुब्बी में एक पायलट और 4 टूरिस्ट समेत कुल 5 लोग सवार थे। इसे खोजने के लिए अमेरिका और कनाडा ने तेजी से तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

News Jungal Desk: टाइटैनिक का मलबा देखने गए एक टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अटलांटिक महासागर में लापता हो गई। बताया जा रहा है कि इस पनडुब्बी में 1 पायलट और 4 टूरिस्ट सवार थे। इस पनडुब्बी में ब्रिटेनी अरबपति हामिश हार्डिंग भी सवार हैं। इधर, पनडुब्बी की डूबने की खबर फैलते ही अमेरिका और कनाडा ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

मौजूद है सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन

जानकारी के मुताबिक, टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अटलांटिक महासागर में उतरी थी। पानी में उतरने के करीब पौने दो घंटे बाद ही उसका संपर्क टूट गया और वह लापता हो गई। वहीं, इस पनडुब्बी को खोजने के लिए काफी कम समय है, क्योंकि उसमें सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन बची है।

मलबा देखने के लिए 2 करोड़ का खर्च

बता दें कि टाइटैनिक का मलबा देखने के लिए करीब 2 करोड़ रुपये का खर्च आता है। यह यात्रा सेंट जोन्स के न्यूफाउंडलैंड से शुरू होती है। टाइटैनिक जहाज 10 अप्रैल 1912 को सफर पर निकला और 14 से 15 अप्रैल को अटलांटिक महासागर में आइसबर्ग से टकराने के बाद डूब गया था। इसमें 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। टाइटैनिक का मलबा 1985 में खोजा गया था।

Read also: भोपाल धर्मांतरण मामले पर बीजेपी बोली- पीड़ित हिंदू है इसलिए चुप है कांग्रेस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *