एलन मस्क के छंटनी करने के फैसले पर छलका कर्मचारियों का दर्द, एक-दूसरे से बांटे दुख….

0

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के कर्मचारी अपनी नौकरी को लेकर असमंजस में थे। वही अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने अपने कई ऑफिस बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों को घर वापस जाने के लिए कहे दिया है।

International Desk: एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के कर्मचारी अपनी नौकरी को लेकर असमंजस में थे। वही अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने अपने कई ऑफिस बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों को घर वापस जाने के लिए कहे दिया है। बता दे कि कंपनी अब बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा करने के लिए तैयार है। कंपनी के इस फैसले को लेकर ट्विटर के कर्मचारियों ने अपना दुख बांटना शुरू कर दिया है।

कर्मचारीयों ने जाहिर किया दुख
ट्विटर के कर्मचारी साइट पर अपनी दुर्दशा एक-दूसरे के साथ शेयर करते हुए कहा है कि अब हालात बदल गए हैं और हमारे अलग होने का समय आ गया है। इसके अलावा ट्विटर के पूर्व वरिष्ठ कम्युनिटी मैनेजर साइमन बाल्मैन ने ट्वीट किया कि “लगता है कि मैं बेरोजगार हूँ। रिमोटली मेरे लैपटॉप को लॉग आउट कर दिया गया है और मुझे पूरी तरह से निष्क्रिय कर दिया गया है। टीम मुझे आप सभी से बहुत प्यार है। काफी दुख की बात है कि इस तरह से हमें अलग होना पड़ रहा है। वही ट्विटर के लिए काम करने वाली एक और कर्मचारी पायल कामत ने ट्वीट किया कि “मैं रो पड़ी जब मम्मी ने कहा कि मैं तुम्हें बहुत अच्छी तरह से जानती हूं। कोई भी चीज आपको नहीं हरा सकती। चाहे कुछ भी हो भगवान तुम्हारी रक्षा करेगा ”

ट्विटर ने कर्मचारियों को भेजा ई-मेल
आपको बता दे कि ट्विटर कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा गया है कि वे छंटनी के बारे में कर्मचारियों को सूचित करेंगे। गुरुवार को किए गए इस ईमेल में लिखा है कि यदि आप किसी कार्यालय में हैं या कार्यालय जा रहे हैं, तो कृपया घर लौट आएं। मेल में आगे कहा गया कि बर्खास्त किए गए लोगों को उनके व्यक्तिगत ईमेल पर अगले चरणों के बारे में सूचित किया जाएगा। जो प्रभावित नहीं होंगे, उन्हें भी सूचित कर दिया जायेगा। खबरों कि माने तो ट्विटर ने कार्यालय अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। साथ ही प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा को सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया है।

यह भी पड़े: छवि मित्तल ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर ‘UFO’ दिखने का किया दावा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *