अब सैलून बिजनेस में भी एंट्री करेंगे मुकेश अंबानी, नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में 49% हिस्सेदारी की तैयारी….

0

देश के जाने माने बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने वाली है। खबरों की माने तो रिलायंस की चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में…..

Business Desk: देश के जाने माने बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने वाली है। खबरों की माने तो रिलायंस की चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में करीब 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की बातचीत चल रही है। रिलायंस रिटेल नेचुरल्स सैलून एंड स्पा ने 49 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर एक ज्वाइंट वेंचर बना सकता है।

शुरुआती चरण में बातचीत
जानकारी के अनुसार अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के भारत में लगभग 700 आउटलेट हैं और रिलायंस इसे चार से पांच गुना बढ़ाना चाहता है। बता दे कि यह बातचीत अभी शुरुआती चरण में है। नेचुरल सैलून एंड स्पा चलाने वाली कंपनी ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा है। जिसकी हिंदुस्तान यूनिलीवर के लैक्मे ब्रांड और एनरिक सहित क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा चल रही है।

20,000 करोड़ रुपये का बिजनेस
पुरे भारत में 20,000 करोड़ रुपये के सैलून उद्योग में ब्यूटी पार्लर और नाई की दुकानों वाले लगभग 6.5 मिलियन लोग जुड़े हैं। यह कोविड-19 महामारी के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में से एक था।

क्या कहा CEO ने
इसे लेकर नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के CEO सीके कुमारवेल ने कहा कि कोविड ने हर व्यवसाय को प्रभावित किया और सैलून शायद सबसे अधिक प्रभावित हुआ। वही पिछले सात महीनों में यह व्यापार मजबूत रहा है। हालांकि, हम हिस्सेदारी कम कर रहे हैं तो इसकी वजह कोविड नहीं है।

यह भी पड़े: एलन मस्क के छंटनी करने के फैसले पर छलका कर्मचारियों का दर्द, एक-दूसरे से बांटे दुख….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *