दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी का मास्टरमाइंड पुलिस के साथ बितायेगा 2 दिन

 द‍िल्‍ली के सबसे बड़ी चोरी के आरोपी की हिरासत की मांग वाली पुलिस की अर्जी को द‍िल्‍ली की अदालत ने मंजूर कर ली. 3 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस को रायपुर कोर्ट से श्रीवास की 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मिल गई थी.

News jungal desk : जंगपुरा के भोगल में हुई द‍िल्‍ली की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी लोकेश श्रीवास को पुल‍िस द‍िल्‍ली लेकर आ चुकी है । और पुल‍िस ने आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश क‍िया और उसकी र‍िमांड की मांग की है । ज‍िसे कोर्ट ने स्‍वीकार करते हुए लोकश को दो द‍िन की पुल‍िस र‍िमांड पर भेज द‍िया है । हालांक‍ि पुल‍िस ने कोर्ट को जानकारी दी क‍ि ज्‍वेलरी शोरूम में हुई चोरी के सारे माल को छत्‍तीसगढ़ से लेकर आ गए हैं ।

आपने चोरी की कई वारदातों के बारे में सुना होगा क‍ि चोर आए और चोरी करके फरार हो गए है । लेक‍िन द‍िल्‍ली की सबसे बड़ी चोरी को लेकर जो खुलासे हो रहे है वो भी रोजाना नए-नए हैं । द‍िल्‍ली पुल‍िस ने आरोपी लोकेश की र‍िमांड लेते वक्‍त कोर्ट को बताया क‍ि उसने इस चोरी की वारदात को अंजाम देने के ल‍िए 18 घंटे का समय ल‍िया है । इतने समय में आप 3-3 घंटे की छह बॉलीवुड फ‍िल्‍में देख डालेंगे. इतना ही नहीं लंबी-लंबी 2 वेबसीरीज भी खत्‍म कर सकते हैं. इससे अंदाज लगाया जा सकता है क‍ि लोकेश को उस शोरूम के बंद होने के समय का पता था, शोरूम क‍िस द‍िन बंद रहता है और शोरूम अगले द‍िन क‍ितने बजे तक खुलता है ।

आरोपी श्रीवास को बुधवार को ट्रांजिट रिमांड पर छत्तीसगढ़ से यहां लाया गया था. गुरुवार को उसे साकेत कोर्ट की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आकांक्षा गर्ग के सामने पेश किया गया. उन्होंने पूछताछ के लिए हिरासत की मांग वाली पुलिस की अर्जी मंजूर कर ली. 3 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस को रायपुर कोर्ट से श्रीवास की 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मिल गई थी ।

हजरत निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र रघुवंशी ने आरोपी की औपचारिक गिरफ्तारी और ट्रांजिट रिमांड के लिए मंगलवार को एक आवेदन दायर किया था. एक अधिकारी ने बताया क‍ि आरोपी लोकेश को न्यायिक मजिस्ट्रेट, रायपुर के सामने पेश किया गया और अदालत ने दिल्ली पुलिस को लोकेश की 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड दे दी ।

शुरुआती जांच और पूछाताछ से पता चला है कि श्रीवास ने सेंधमारी और चोरी की वारदात को अकेले ही 18 घंटे में अंजाम दिया. उस दिन सोमवार रहने के कारण बाजार बंद था, जिसका उसने फायदा उठाया. सीसीटीवी फटेज के मुताबिक, ज्‍वेलरी शोरूम के स्टोर में वह रविवार की रात लगभग 10.45 बजे दाखिल हुआ और अगले दिन 24 सितंबर को शाम करीब 5 बजे बाहर निकला ।

Read also : चुनाव आयोग 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों को जल्द घोषित करेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *