मानसिक रोगी युवक पर सिपाही ने दिखाई दादागिरी, पहले सड़क पर घसीटा, फिर फिल्मी स्टाइल में पीठ पर रखा पैर…

0

ताजनगरी आगरा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सिपाही ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। आरोप है कि सिपाही ने मानसिक रोगी को हाथ-पैर पकड़कर जमीन पर घसीटा। कपड़े से हाथ बांध दिए और उसकी पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया।

News jungal desk: त्तर प्रदेश के आगरा में फतेहाबाद रोड पर मानसिक रोगी युवक को बचाने पहुंचा सिपाही अचानक अमानवीय हो गया। उसने युवक को हाथ-पैर पकड़कर जमीन पर घसीटा। कपड़े से हाथ बांध दिए और फिल्मी अंदाज में उसकी पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो अफसर भी सिपाही की करतूत देखकर दंग रह गए। 

उसके अमानवीय व्यवहार की वजह से उसे निलंबित कर दिया गया। मामला सोमवार सुबह का है। फतेहाबाद मार्ग पर मयूर कॉम्प्लेक्स के पास टोरंट और जलकल विभाग का कार्यालय है। बताया गया कि एक महिला पति के साथ अपने भाई को इलाज के लिए मानसिक स्वास्थ्य संस्थान ले जा रही थी। 

अचानक युवक बाइक से कूदकर भागने लगा। सड़क के एकतरफ ट्रांसफार्मर लगा है। उसके आगे लोहे की रेलिंग है। युवक रेलिंग के बीच से बिजली के तारों को छूने का प्रयास करने लगा। बहन के शोर मचाने पर लोग जुट गए।

किसी ने युवक की शर्ट पकड़ ली तो किसी ने झाड़ू के डंडे से उसे दूर करने का प्रयास किया। तभी मौके पर एक सिपाही पहुंचता है। युवक को दूसरा युवक बेल्ट से पीट रहा होता है, वह उसे रोकता है।

बाद में हाथ-पैर पकड़कर युवक को जमीन पर घसीटता हुआ ले जाता है। उसे जमीन पर पेट के बल लिटा देता है। हाथ पीछे करके कपड़े से बांध देता है। उसकी पीठ पर पैर रखकर फिल्मी स्टाइल में खड़ा हो जाता है।

रिपोर्ट के आधार पर निलंबन
डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मानसिक बीमार युवक को बचाने के लिए परिजन ने पीआरवी पर तैनात सिपाही मनोज से मदद मांगी थी। मगर सिपाही का कृत्य अमानवीय था। रिपोर्ट के आधार पर उसे निलंबित किया गया है।

Read also: फिटनेस का रखना है खास ध्यान,प्रोटीन युक्त मूंग से बने सूप का करें इस्तेमाल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *