भूख से बिलख रहा था बच्चा, मां अस्पताल में लड़ रही थी जंग,छाती से सटा महिला पुलिस अफसर ने पिलाया दूध

0

कोच्चि महिला पुलिस थाने की सिविल पुलिस अधिकारी एम ए आर्य ने ममता और करुणा की एक नई मिसाल पेश करते हुए चार माह के शिशु को स्तनपान कराया क्योंकि उसकी बीमार मां पास के एक अस्पताल में भर्ती है और बच्चा भूख से बिलख रहा था ।

News jungal desk :- सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है । और जिसमें ममता की मूरत की झलक देखने को मिल रही है । दरअसल, कोच्चि महिला पुलिस थाने की सिविल पुलिस अधिकारी एम ए आर्य ने ममता और करुणा की एक नई मिसाल पेश करते हुए चार माह के शिशु को स्तनपान कराया है । क्योंकि उसकी बीमार मां पास के एक अस्पताल में भर्ती है और बच्चा भूख से बिलख रहा था ।

महिला पुलिस अधिकारी आर्य का खुद नौ माह का शिशु है और उन्होंने ‘एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल’ की गहन देखभाल इकाई यानी आईसीईयू में भर्ती पटना की एक महिला के भूख से बिलख रहे बच्चे को स्तनपान कराने का फैसला किया है । और अस्पताल में भर्ती इस महिला के चार बच्चे हैं और उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं है । इसलिए इन बच्चों को बृहस्पतिवार को ‘कोच्चि सिटी विमेन्स स्टेशल’ लाया गया था ।

पुलिस के मुताबिक, परिवार कुछ वक्त से केरल में रह रहा है और महिला का पति एक मामले में जेल में है । पुलिसकर्मियों ने तीन बड़े बच्चों को जहां भोजन मुहैया कराया, वहीं चार माह के शिशु को स्तनपान कराने का निर्णय स्वंय पुलिस अधिकारी ने लिया है । सिटी पुलिस ने आर्या के इस कदम के लिए उसकी सराहना की है ।

पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार बच्चों की कुशल क्षेम सुनिश्चित करते हुए उन्हें एक बाल देखभाल गृह में भेजा गया है. पुलिस ने महिला पुलिस अधिकारी की शिशु को गोद में लिए हुए की एक तस्वीर की साझा की है. इस वीडियो को अनी सेवा नामक फेसबुक पेज से शेयर किया गया है, जिसके व्यूज अब लाखों में हैं. इस वीडियो को न केवल लोग पसंद कर रहे हैं, बल्कि उस महिला पुलिस अधिकारी पर प्यार भी बरसा रहे हैं ।

Read also :- सबसे ठंडी जगह दुनिया की कहां पर है, क्या वहां इंसान रह सकते हैं, आखिर कितना है तापमान?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed