लखनऊ में धूप निकलने से बढ़ रहा तापमान, 4 दिन बाद हो सकती है झमाझम बारिश, जानें बाकी जिलों का हाल

0

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि सोमवार को लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी. यहां पर अभी भी अगले 4 दिन तक अच्छी बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तराई क्षेत्र में अच्छी बारिश हो सकती है.

News jungal desk:– एक ओर जहां दिल्ली से लेकर यूपी के दूसरे जिलों में झमाझम बारिश हो रही है । और तो वहीं प्रदेश की राजधानी में सूखा पड़ा है. उमस और गर्मी से लोग बेहाल हैं. हल्की बारिश होने की वजह से लोगों को मॉनसून में भी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। और लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, आज यानी सोमवार को लखनऊ में तेज धूप रहेगी. बादलों की आवाजाही रह सकती है । लखनऊ के कुछ एक इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है, लेकिन फिलहाल अगले 4 दिन तक लखनऊवालों को अच्छी बारिश के लिए इंतजार करना पड़ेगा ।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि सोमवार को लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी । और यहां पर अभी भी अगले 4 दिन तक अच्छी बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तराई क्षेत्र में अच्छी बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश हो रही है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिले ऐसे हैं, जहां बहुत हल्की बारिश हो रही है. यह बदलाव मौसम में अचानक हुआ है ।

आज और कल यहां होगी बारिश

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, सोमवार को जिन जिलों में अच्छी बारिश होगी उनमें आगरा, औरैया, बांदा, चित्रकूट, इटावा, फिरोजाबाद, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, सहारनपुर और उसके आसपास के क्षेत्र हैं. 18 जुलाई को आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बदायूं, बागपत, बांदा, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतमबुध नगर, गाजियाबाद, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशांबी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, प्रयागराज, संभल, शामली, सोनभद्र और इसके आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश होगी ।

आज का तापमान

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गोरखपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 31 से लेकर 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. वहीं गाजियाबाद और नोएडा जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. मथुरा और चित्रकूट में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है ।

Read also : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर को घर से उठाकर ले गई यूपी ATS की टीम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed