ठंड के अटैक से कांपा रूस,हफ्तेभर का तापमान माइनस 50 डिग्री

0

अनास्तासिया ग्रुज़देवा ने अपने को ठंड से बचाने के लिए खुद को पूरी तरह से कवर करते हुए कहा, आप इस कड़ाके की सर्दी से नहीं लड़ सकते, इससे बचने के लिए आप बस उपाय खोजते हैं, अगर आप खुद को इसके लिए तैयार नहीं करेंगे तो जाहिर सी बात है आप इसके चपेट में आ जाएंगे. अगर आपको ठंड सच में महसूस नहीं हो रही तो हो सकता है कि आपका मस्तिष्क आपको समझा रहा हो कि सब कुछ सामान्य है ।

 न्यूज जंगल इटंरनेशनल डेस्क :- इस कड़ाके की ठंड में रूस-यूक्रेन युद्ध तो अभी तक जारी है और रूस का ही ऐसा शहर है जहां लोग यूक्रेन से लड़ने से ज्यादा ठंड से लड़ने को कठिन मान रहे हैं । और दरअसल, पृथ्वी पर सबसे ठंडे कहे जाने वाले साइबेरियाई शहर याकुत्स्क में असामान्य रूप से लंबे शीतकाल के दौरान इस सप्ताह तापमान शून्य से 50 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर गया है । और यह शहर राजधानी मॉस्को से 5,000 किमी पूर्व में स्थित है । इस शहर के निवासी अक्सर थर्मामीटर को माइनस 40 से नीचे गिरता हुआ ही दिख रहा हैं ।

एक स्थानीय महिला अनास्तासिया ग्रुज़देवा ने अपने को ठंड से बचाने के लिए खुद को पूरी तरह से कवर करते हुए बोला है कि , आप इस कड़ाके की सर्दी से नहीं लड़ सकते है और इससे बचने के लिए आप बस उपाय खोजते हैं । और अगर आप खुद को इसके लिए तैयार नहीं करेंगे तो जाहिर सी बात है कि आप इसके चपेट में आ जाएंगे । और अगर आपको ठंड सच में महसूस नहीं हो रही है तो हो सकता है कि आपका मस्तिष्क आपको समझा रहा हो कि सब कुछ सामान्य है ।

शहर के ही एक अन्य निवासी, नर्गुसुन स्टारोस्टिना, जो फ्रिज या फ्रीजर की आवश्यकता के बिना एक बाजार में जमी हुई मछली बेचता है और उन्होंने कहा कि ठंड से निपटने के लिए कोई विशेष रहस्य नहीं हैं । और अगर उससे बचना है तो बस गर्म कपड़े पहनो और पत्ता गोभी बन जाओ यानी कपड़ों की इतनी परत पहनलो की ठंड की चपेट में न आ सको ।

यह भी पढ़ें:- पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस सनम सईद बॉलीवुड में मुस्लिम क‍िरदारों को द‍िखाने पर भड़की

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *