पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस सनम सईद बॉलीवुड में मुस्लिम क‍िरदारों को द‍िखाने पर भड़की

0

सनम सईद ने कहा, ‘हां, हम अक्‍सर इस बात की ख‍िल्‍ली उड़ाते हैं कि बॉलीवुड फिल्‍मों में मुस्‍ल‍िम क‍िरदारों को कैसे द‍िखाया जाता है. मैं जानती हूं कि इसे राजनीति रंग द‍िया जाएगा, लेकिन उन्‍हें हमेशा व‍िलेन की तरह द‍िखाया जाता है ।

न्यूज जंगल बॉलीवुड डेस्क :- बॉलीवुड में अक्‍सर ह‍िंदुस्‍तान पाकिस्‍तान की जंग, रॉ एजेंट, पाकिस्‍तान से आए आतंकियों जैसे व‍िषय पर फिल्‍में बनती रही हैं । और जल्‍द ही स‍िद्धार्थ मल्‍होत्रा और रश्मिका मंदाना की आने वाली फिल्‍म ‘म‍िशन मजनू’ (Mission Majnu) भी रिलीज होने जा रही है और ज‍िसमें स‍िद्धार्थ मल्‍होत्रा पाकिस्‍तान में इंडियन एजेंट बने नजर आ रहे हैं । और इसी दौरान पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस सनम सईद का बयान आया है । और जो बॉलीवुड फिल्‍मों में मुस्लिम क‍िरदारों को द‍िखाए जाने पर नाराज हैं । और इतना ही नहीं, सनम अपने ताजा इंटरव्‍यू में यह भी कहती नजर आ रही हैं और पाकिस्‍तान में अक्‍सर वह लोग ‘इस बात का मजाक’ भी बनाते हैं ।

सीरियल ‘ज‍िंदगी गुलजार है’ में फवाद खान के साथ नजर आईं पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस सनम सईद ने हाल ही में एक ताजा इंटरव्‍यू में इस बात का ज‍िक्र क‍िया था कि कैसे बॉलीवुड फिल्‍मों में मुस्‍ल‍िम क‍िरदारों को एक फिक्‍स पैटर्न में द‍िखाया जाता है । और सनम सईद ने बोला ‘है । हम अक्‍सर इस बात की ख‍िल्‍ली उड़ाते हैं कि बॉलीवुड फिल्‍मों में मुस्‍ल‍िम क‍िरदारों को कैसे द‍िखाया जाता है. उनकी आंखों में काजल होगा और नमाज की टोपी । और बैकग्राउंड में कहीं न कहीं आपको हरा रंग द‍िखेगा ताकि ये बताया जा सके कि मुस्लिम क‍िरदार या समाज की बात कही जा रही है । मैं जानती हूं कि इसे राजनीति रंग द‍िया जाएगा और उन्‍हें हमेशा व‍िलेन की तरह द‍िखाया जाता है । मैंने कोई फिल्‍म ऐसी नहीं देखी ज‍िसमें दोनों देशों को दोस्‍त या साथ में कोलैबरेट करते हुए द‍िखाया गया हो और जबकि असल में दोनों देशों के बीच हर स्‍तर पर कई तरह के कोलैबरेशन हो रहे हैं ।

सनम ने अपने इस इंटरव्‍यू में ये भी बोला कि हम पाकिस्‍तानी अक्‍सर भारत के बारे में बॉलीवुड फिल्‍मों के जरिए जानते हैं, और इंडियन्‍स को असल में असली पाकिस्‍तान की झलक कभी देखने को नहीं म‍िलती है ।

वहीं भारत में पाकिस्‍तानी एक्‍टरों के बैन होने पर बात करते हुए सनम ने बोला है । कि इस बैन की खबर से पाकिस्‍तानी एक्‍टर्स शॉक्‍ड रह गए थे । और उनके ल‍िए काफी कन्‍फ्यूजन भरा समय था ।  एक्‍ट्रेस ने बोला कि आर्ट और कल्‍चर जैसी चीजों में राजनीति को क्‍यों म‍िलाया गया है । और ये काफी दुखद था । लेकिन आखिर में हम सब इससे आगे बढ़ गए क्‍योंकि आप इससे लड़ नहीं सकते है । और फवाद खान और माह‍िरा को सही में बहुत कुछ सहना पड़ा था ।

ये भी पढ़ें:- जेल से बाहर आएगे राम रहीम,हरियाणा सरकार से मांगी पैरोल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *