रोजाना सुबह ब्रेकफास्ट मे ले ये जूस ,मिलेंगा जबरदस्त फायदा

0

Healthy Juices For Breakfast: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह के ब्रेकफास्ट में कौन से जूस होते हैं, जो फायदा देते हैं।

News Jungal Desk:– बहुत से लोग सुबह जल्दबाजी के चक्कर में ब्रेकफास्ट स्किप कर देते हैं. ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. ऐसे में कुछ हेल्दी जूस (Juice) भी उतना ही जरूरी होता है, जितना हेल्दी खाना।

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह के ब्रेकफास्ट में कौन से जूस (Juice) होते हैं, जो फायदा देते हैं और आपको दिनभर एक्टिव रहने में भी मदद करते हैं।

सुबह के ब्रेकफास्ट के लिए ये जूस है शानदार ऑप्शन This juice is a great option for morning breakfast

1. ग्रीन जूस green juice बहुत फायदेमंद

सुबह के ब्रेकफास्ट के लिए आप अपनी डाइट में हरी सब्जियों (green vegetables) के जूस को भी शामिल कर सकते हैं। इससे डाइजेशन सिस्टम हेल्दी रहता है और ये पेट को भी साफ करने का काम करता है। साथ ही इससे कब्ज की परेशानी से भी निजात मिल सकती है। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट (antioxidant) पाए जाते हैं, जो हड्डियों को मजबूत रखते हैं और मसल्स के फंक्शन को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसलिए आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

2. गाजर का जूस carrot juice भी बहुत असरदार

गाजर के जूस में कैरोटीनॉयड और फ्लेवोनोइड्स की मात्रा खूब पाई जाती है। साथ ही ये शरीर के लिए बहुत फायदेमंद (beneficial) होता है और दिनभर शरीर को एक्टिव रखता है। इसके नियमित सेवन से कई बीमारियां (diseases) दूर रहती है और ये शरीर (Body ) के लिए बहुत लाभकारी होता है।

3. चुकंदर का जूस beet juice बेहद लाभकारी

शरीर में खून के स्तर को बढ़ाने के लिए चुकंदर (Beetroot) का जूस बहुत फायदेमंद (beneficial) होता है। साथ ही इससे रेड ब्लड सेल्स को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। अगर आप सुबह के नाश्ते में इसका सेवन करते हैं, तो इससे आपका मेटाबोलिज्म तेज रहेगा और पूरे दिन एनर्जी का लेवल भी बना रहेगा। इसलिए आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। News Jungal इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय (medical) सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

Read also: Elon Musk की इस घोषणा के बाद अकाउंट से हटेंगे फॉलोअर्स, जानें वजह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed