Apple की बैंकिंग सेवाओं को मिला तगड़ा रिस्पॉन्स, महज इतने दिनों में हुआ अरबों का डिपॉजिट

एपल के सेविंग खाते को यूजर्स की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता हुआ दिख रहा है। एपल द्वारा पेश किए गए इस सेविंग अकाउंट पर 4.15 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है।

News Jungal Desk: दिग्गज टेक कंपनी Apple ने फाइनेंशियल सेक्टर में कदम रखते ही धूम मचा दी है। कंपनी की ओर से शुरू किए गए हाई यील्ड सेविंग अकाउंट कलेक्शन के पहले 4 दिनों में ही 990 मिलियन डॉलर (करीब 8069 करोड़ रुपये) की राशि डिपॉजिट हो चुकी है। अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सेविंग अकाउंट के शुरू होने के पहले ही दिन 400 मिलियन की बड़ी राशि जमा हो गई थी। सेवा शुरू होने के पहले हफ्ते में ही करीब 2,40,000 अकाउंट खुल चुके हैं। इतनी बड़ी संख्या में अकाउंट खुलने के पीछे की वजह आईफोन का दुनिया के हर कोने में पहुंचना माना जा रहा है।

एपल के सेविंग अकाउंट (Apple Savings Account) पर 4.15 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है, जो कि अमेरिका के हिसाब से काफी ज्यादा है। अमरिका में बैंक, सेविंग अकाउंट पर आमतौर पर सिर्फ आधा प्रतिशत ही ब्याज देते हैं।

बता दें, ये सेविंग अकाउंट एपल ने अमेरिकी बैंक गोल्डमैन सैश के साथ मिलकर काम शुरू किया है। हालांकि, सेविंग अकांउट में जमा हुए पैसों पर एपल और गोल्डमैन सैश की तरफ से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया गया है।

ग्राहक Apple के डिजिटल वॉलेट के साथ इंट्रीग्रेटेड डैशबोर्ड से अपनी शेष राशि और ब्याज को देख सकते हैं। Apple बचत खाते से पहले अमेरिका में तमाम योजनाओं पर मिलने वाले दैनिक नकद पुरस्कार स्वतः ही Apple कैश में जमा हो जाते थे जबकि अब इन्हें iPhone के डिजिटल वॉलेट में रखा जाता है।

Read also: सोनिया को नहीं वसुंधरा को अपना नेता मानते हैं गहलोत- पायलट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *