T20 World Cup: फाइनलस में भारत और पाकिस्तान हो सकती है आमने सामने, यह 4 पॉइंट्स कर रहे इशारा….

0

T20 World Cup: इस सत्र में फैंस ने क्या कुछ नहीं देखा। एक तरफ जहा बारिश में मैच धुलते देखे तो वही दूसरी तरफ शुरुआत में टेबल टॉपर रही साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल से बाहर हो गई।

Sports Desk: T20 World Cup: इस सत्र में फैंस ने क्या कुछ नहीं देखा। एक तरफ जहा बारिश में मैच धुलते देखे तो वही दूसरी तरफ शुरुआत में टेबल टॉपर रही साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल से बाहर हो गई। मेजबान ऑस्ट्रेलिया के होसले पस्त हुए तो 2 बार की चैंपियन रही वेस्टइंडीज सुपर-12 से पहले टूर्नामेंट से ही आउट हो गई। नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराया तो पाकिस्तान, बांग्लादेश को हरा कर सेमीफाइनल में पहुंच गई। वही संयोग बन रहा है कि इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है।

सेमीफाइनल में किसकी किससे भिड़ंत
पहला सेमीफाइनल:
पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड, सिडनी (9 नवंबर)
दूसरा सेमीफाइनल: भारत vs इंग्लेंड, एडिलेड (10 नवंबर)

  1. भारत ने इंग्लैंड को उसी के मैदान पर चटाई धूल
    जब भारत ने 2022 में इंग्लैंड का दौरा किया था तो मेजबान को वाइट बॉल से खेले गए दोनों सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसके ही मैदान पर धूल चटाई थी। इसका मतलब यह है कि इंग्लैंड ऐसी टीम नहीं रही, जिसे हराया नहीं जा सके। रोहित सेना को उसे हराना मुश्किल नहीं होना चाहिए।
  2. रोहित सेना बड़े मैचों को जानती है जीतना
    टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई तो उसे रोकना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा। इस मामले में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। वह न तो इंडियन प्रीमियर लीग के खिताबी मुकाबले में हारे और न ही एशिया कप या निदाहास ट्रॉफी में उसे कोई हरा सका है। इस वजह से भी ऐसा खा जा सकता है कि नॉकआउट में रोहित सेना नंबर वन पसंदीदा टीम है।
  3. ट्राई सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया था
    T 20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड में थी। जहा उसने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ट्राई सीरीज खेली थी। इस सीरीज के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान आमने-सामने थे। जिसमें पाकिस्तान ने केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम को 5 विकेट से हराया था। यानी न्यूजीलैंड उसके लिए खतरा नहीं है। वह न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में भी हरा सकता है।
  4. पाकिस्तान आसानी से नहीं मानेगा हार
    पाकिस्तान को 2021 में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी। वही इस बार वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगा। उसके लिए अच्छी खबर यह है कि शाहीन शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ जिस तरह की बॉलिंग की उससे उसकी उम्मीदें बढ़ गई हैं। बाबर आजम की फॉर्म खराब है और उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए वह हार नहीं मानेगा। वो अपना पूरा जोर लगाएगा।

यह भी पड़े: ELON MUSK का नया फैसला , ट्विटर से निकालने के बाद कुछ कर्मचारी नौकरी पर हो सकते है बहाल….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *