T20 World Cup: IND vs PAK मैच के लिए तैयार है हेड कोच राहुल द्रविड़, पूरी तरह से पढ़ ली है पिच….

0

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ सुपर 12 में पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच पूरी तरह…..

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ सुपर 12 में पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच पूरी तरह से पढ़ ली है। पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से एक दिन पहले शनिवार की सुबह जहां एक ओर टीम इंडिया नेट्स में पसीना बहा रही थी वही दूसरी ओर द्रविड़ पिच की पहेली को समझने में लगे थे। वह बेहद बारीकी से MCG की पिच को देख रहे थे।

पिच को गौर से निहारते नजर आए द्रविड़
भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आमने सामने होंगी। इस साल दोनों टीमों का पहला T20 विश्व कप मुकाबला होगा। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ आगे बढ़ने की होगी। द्रविड़ जब एमएसीजी के विकेट को देखने पहुंचे, तब वह कैमरे में कैद हो गए। जिसमे उन्हें पिच को बार बार हाथ से थपथपाते हुए देखा गया। वह पिच के मिजाज को समझने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने काफी समय तक पिच क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ के साथ भी बात करते हुए भी देखा गया।

करीब आंधे घंटे पिच पर समय बिताया
पिछले आंकड़ों को देखा जाये तो MCG पर 160 से 170 पार स्कोर रहा है। MCG पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में टॉप 5 में तेज गेंदबाज हैं। इससे साफ पता चलता है की इस बार भी यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहने वाला है। भारत और पाकिस्तान के पास इस समय काफी अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा सकते हैं। वही द्रविड़ ने विकेट पर लगभग आधे घंटे का समय बिताया। वह पूरी तरह से आश्वत होना चाहते थे कि विकेट का मिजाज कैसा है। वह अब पाकिस्तान के खिलाफ आराम से अपनी रणनीति बनाएंगे। बता दे की भारत ने इस मैदान पर 4 T20 मैच खेले हैं जहां उसे दो में जीत मिली है जबकि एक में हार वहीं एक मैच का नतीजा ही नहीं निकला सका है।

टीमें :
भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक हुडा।

पाकिस्तान : बाबर आजम ( कप्तान ), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन।

यह भी पढ़े: दरिंदगी की सारे हदे पार, चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ 10 दरिंदों ने किया गैंगरेप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed