T20 World Cup 2022: क्या वजह है कि ये दो देश नहीं चाहते फाइनल्स में आमने-सामने हो भारत और पाकिस्तान

0

9 नवंबर बुधवार को न्यूजीलैंड VS पाकिस्तान, 10 नवंबर को भारत VS इंग्लैंड के बीच T20 World Cup 2022 के दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। वही मेलबर्न में 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा, लेकिन….

Sports Desk: 9 नवंबर बुधवार को न्यूजीलैंड VS पाकिस्तान, 10 नवंबर को भारत VS इंग्लैंड के बीच T20 World Cup 2022 के दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। वही मेलबर्न में 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा, लेकिन दो देश ऐसे हैं, जो नहीं चाहते कि भारत और पाकिस्तान के बीच T20 World Cup का फाइनल हो। ये कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ही हैं, जो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किए हैं।

पूरी दुनिया में सिर्फ न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ही होंगे जो नहीं चाहते कि भारत और पाकिस्तान के बीच T20 World Cup का फाइनल मुकाबला खेला जाए। ये तभी संभव होगा, जब पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम हार जाए। ये नहीं चाहेंगे कि सेमीफाइनल में उन्हें हार मिले।

आपको बता दे कि इंग्लैंड टीम के मौजूदा कप्तान जोस बटलर और पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी इस बात को कबूला हैं कि वह नहीं चाहते कि भारत फाइनल खेले, क्योंकि वो चाहते हैं कि सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम जीते और T20 World Cup के फाइनल के लिए क्वालीफाई करे। वही न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन का भी लगभग यही मानना है, लेकिन उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ की है।

अगर फाइनल मैच भारत व पाकिस्तान के बीच होता है तो फिर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड एक बार फिर से खचाखच भरा नजर आएगा। ग्रुप स्टेज के मैच में ही 90 हजार से ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति देखने को मिली थी, लेकिन फाइनल में ये संख्या एक लाख को छू सकती है। इसकी दर्शक क्षमता भी एक लाख के करीब है। इतना ही नहीं, ब्रॉडकास्टर भी TRP के लिए चाहेंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला हो।

यह भी पड़े: Supreme Court द्वारा 10% EWS फैसले पर मुहर लगाने को लेकर छिड़ी बहस, RJD और SP को दिखा मौका….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed