T20 World Cup 2022: बांग्लादेश पर जीत हासिल कर टॉप पर पहुंची टीम साउथ अफ्रीका

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 104 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। जहा टीम में रिली रुसो ने शतक लगाया तो वही तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया….

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 104 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। जहा टीम में रिली रुसो ने शतक लगाया तो वही तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने 4 विकेट झटके। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका की टीम सुपर-12 के ग्रुप-2 में टॉप पर आ गई है। देखा जाये तो दूसरी ओर टॉप पर काबिज बांग्लादेश की टीम को करारा झटका लगा है। बता दे कि हर ग्रुप में 6 टीम है, जिनमे से टॉप-2 को ही सेमीफाइनल में जगह मिलेगी।

आपको बता दे कि यह साउथ अफ्रीका का सुपर-12 का दूसरा मैच था। जिम्बाब्वे के साथ खेला जाना वाला पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस कारण दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिले थे। वही बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीका को 2 अंक मिले। अब उसके 2 मैच में 3 अंक हो गए हैं और उसका नेट रनरेट 5.200 होने के साथ काफी अच्छा है।

टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में पहले के तरह नंबर-2 पर कायम है। उसके पहले मैच में पाकिस्तान को हारने के साथ 2 अंक हैं और नेट रनरेट 0.050 का है। वही बांग्लादेश की टीम का नेट रनरेट 2.375 हो गया है। लकिन टीम नंबर-1 से तीसरे स्थान पर आ गई है। जिम्बाब्वे एक मैच में एक अंक के साथ चाैथे नंबर पर है और पाकिस्तान 5वें और नीदरलैंड को छठे नंबर पर हैं। बता दे कि दोनों ही टीमों को अब तक जीत नहीं मिली है।

वही अगर ग्रुप-1 की बात करें तो न्यूजीलैंड के 2 मैच में 3 अंक हैं और वह पहले नंबर पर है। श्रीलंका 2 अंक के साथ दूसरे, इंग्लैंड 2 अंक के साथ तीसरे, आयरलैंड 2 अंक के साथ चौथे, ऑस्ट्रेलिया 2 अंक के साथ 5वें और अफगानिस्तान एक अंक के साथ सबसे निचले छठे नंबर पर है।

यह भी पड़े: फिल्ममेकर इस्माइल श्रॉफ के निधन पर पद्मिनी कोल्हापुरे जताया दुख, कहा ‘इंडस्ट्री को बहुत बड़ा नुकसान हुआ’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *