सूरत : स्किन कलर पर ससुराल वालों की टिप्पणी के चलते महिला ने की आत्महत्या,

गुजरात के सूरत में बीते 6 मई को अपनी नवजात बेटी कृशा के साथ तापी नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाली महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उसके सांवले रंग और दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : गुजरात के सूरत में बीते 6 मई को अपनी नवजात बेटी कृशा के साथ तापी नदी में छलांग लगाकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी. मामले में अब मृतका दीपाली दैवे के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उसके सांवले रंग और दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया था. इसके चलते उसने खुदकुशी कर ली. उस समय पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था और आगे की जांच शुरू की थी.

इसके बाद मंगलवार को दीपाली के पिता सुरेश हिंगे ने दामाद सागर, ससुर विमल और भाभी पायल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. हिंगे ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को उसके रंग के साथ-साथ आरोपी ने उसे दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया था. डिंडोली पुलिस ने तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने (आईपीसी की धारा 306) का मामला दर्ज किया है.

रंग को लेकर की टिप्पणी
शिकायत के मुताबिक दीपाली ने 22 अप्रैल 2019 को डिंडोली के प्रयोशा पार्क पार्ट-2 निवासी सागर से शादी की थी. शादी के बाद करीब तीन महीने तक दिपाली के ससुराल वालों ने उसके साथ अच्छा व्यवहार किया, लेकिन इसके बाद वे उसकी त्वचा के रंग को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे और दहेज की भी मांग करने लगे.

 ये भी पढ़ें: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने वाले AIMIM नेता गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच टीम ने की कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *