कोरोना से मौत पर मुआवजे के झूठे दावों पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता.

0

सुप्रीम कोर्ट कोविड से मौत के संबंध में मुआवजे के फर्जी मामले में कैग को जांच का निर्देश दे सकता है. सॉलिसीटर जनरल ने CAG से ऑडिट का सुझाव दिया है

Supreme Court Concern on Corona Exgratia Death Fake Medical Certificate ANN

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर ; कोरोना से मौत के मामलों में मुआवजे के लिए झूठे दावों पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब हमने मुआवजे का आदेश दिया था, तब कल्पना भी नहीं की थी कि इसके लिए झूठे दावे भी होंगे. सॉलिसीटर जनरल ने CAG से ऑडिट का सुझाव दिया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है.

पिछले हफ्ते सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया था कि उसके आदेश के मुताबिक सभी राज्यों में मुआवजा दिया जा रहा है. लेकिन यह समस्या भी देखने को आ रही है कि डॉक्टर नकली प्रमाणपत्र दे रहे हैं. कोर्ट ने सभी पक्षों से इससे बचने पर सुझाव देने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट कोविड से मौत के संबंध में मुआवजे के फर्जी मामले में कैग को जांच का निर्देश दे सकता है. कोर्ट सुझाव दिया कि कथित फर्जी मौत के दावों की जांच महालेखा परीक्षक कार्यालय को सौंपी जा सकती है.

कोरोना से मौत पर मुआवजे के झूठे दावों पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- ऐसी कल्पना भी नहीं की थी ,पिछले हफ्ते सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया था कि उसके आदेश के मुताबिक सभी राज्यों में मुआवजा दिया जा रहा है कि डॉक्टर नकली प्रमाणपत्र दे रहे हैं. कोर्ट ने सभी पक्षों से इससे बचने पर सुझाव देने को कहा है.

यह भी पढ़ें.;कौन संभालेगा उत्तराखंड की कमान? इस तारीख को होगा एलान! रेस में हैं ये नाम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *