Sukesh ED Custody: जैकलीन को चिंता करने की जरूरत नहीं, जल्द ही लड़ूंगा चुनाव- महाठग सुकेश    

0

Sukesh ED Custody: महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि जैकलीन फर्नांडीज 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले का हिस्सा नहीं थीं। उसने आगे कहा कि जैकलीन फर्नांडीज को चिंता करनी नहीं चाहिए क्योंकि वह (सुकेश) उनकी रक्षा के लिए तत्पर है।

Sukesh ED Custody: महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने शुक्रवार को कहा कि जैकलीन फर्नांडीज 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले का हिस्सा नहीं थीं और उन्हें किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सुकेश ने कहा कि जैकलीन चिंता न करें, क्योंकि मैं उनकी रक्षा के लिए हमेशा तत्पर हूं। बता दें कि सुकेश को शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने सुकेश की ED हिरासत को दो दिन के लिए बढ़ा दिया है।

कोर्ट में पेशी के दौरान सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के बारे में भी बयान दिए। बता दें कि सुकेश ने जैन पर धमकी देने और मानसिक प्रताड़ना जैसे कई आरोप लगाए थे। सुकेश ने इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी एक चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया कि आप नेताओं ने दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए उन पर दबाव बनाया।

सुकेश बोला- जल्द ही लड़ूंगा चुनाव

पत्रकारों से बात करते हुए सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि जेल अधिकारियों ने उनसे जबरन पैसे वसूले और उसने इस बारे में लिखित में भी दिया था। उसने सत्येंद्र जैन के बारे में कहा कि उसने उन्हें 70 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया। सुकेश ने कहा कि उसने पूछताछ के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को सब कुछ बता दिया है, जिसका विवरण चार्जशीट में भी होगा। महाठग ने आगे कहा कि वह इतना सामर्थ्य रखता है कि खुद के लिए धन जुटा सकता है और वह अगले साल चुनाव भी लड़ेगा।

क्या है महाठग सुकेश से जुड़ा पूरा मामला

ईडी ने हाल ही में केंद्रीय गृह और कानून सचिव बनकर रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह की पत्नी को धोखा देने से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था। 33 साल के चंद्रशेखर को पिछले हफ्ते एक स्थानीय जेल से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। इसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उसे 9 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया था।

बता दें कि ये तीसरा मनी लॉन्ड्रिंग मामला है जिसमें ईडी ने चंद्रशेखर की गिरफ्ताी की है। अन्य दो मामले मालविंदर सिंह के भाई शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित रूप से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने और वीके शशिकला गुट के लिए अन्नाद्रमुक का ‘दो पत्तियों’ वाला चुनाव चिह्न हासिल करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने से जुड़ा हुआ है।

Read also: PM मोदी आज मेघालय और नागालैंड में करेंगे मेगा चुनावी रैली, शिलांग में रोड शो

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *