मशहूर गायक केके का आकस्मिक निधन, सदमे में बॉलीवुड, पीएम मोदी ने जताया शोक

0

  न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : बॉलीवुड के मशहूर गायक केके का मंगलवार की रात आकस्मिक निधन हो गया है। आशंका जताई जा रही है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 53 वर्षीय गायक और संगीतकार ने अपने करीब तीन दशक के करियर में बॉलिवुड में कई यादगार नग़मों को अपनी आवाज़ दी।

जानकारी के मुताबिक केके ने मंगलवार शाम को कोलकाता के नजरूल मंच पर एक कार्यक्रम में परफॉर्म किया था और बाद में वह अपने होटल गए जहां वह बीमार पड़ गए, जहां से उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

केके की मौत के बारे में मंत्री अरूप विश्वास ने कहा, ‘गायक अनुपम रॉय ने मुझे फोन किया और कहा कि उन्हें अस्पताल से बुरी खबर मिली है। फिर मैंने अस्पताल से संपर्क किया। वहां से जवाब मिला कि उन्हें मृत लाया गया था। फिर मैं अस्पताल पहुंचा।”

केके ने 1999 में अपना पहला एल्बम, ‘पल’ जारी किया। गायक-संगीतकार, जिनका असली नाम कृष्णकुमार कुनाथ था, ने अपने स्वतंत्र संगीत की तुलना में बॉलीवुड पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने तड़प तड़प (हम दिल दे चुके सनम), दस बहाने (दस), यारों (पल) आवारापन बंजारापन (जिस्म), तू आशिकी है (झंकार बीट्स), तू ही मेरी शब है (गैंगस्टर), मेरा पहला पहला प्यार (एमपी3), अलविदा (लाइफ इन ए… मेट्रो), ओ मेरी जान (लाइफ इन ए…मेट्रो), लबों को (भूल भुलैया), जरा सा (जन्नत), आंखों में तेरी अजब सी (ओम शांति ओम), बस एक पल (पल), बीते लम्हे (द ट्रेन), खुदा जाने (बचना ऐ हसीनों), दिल इबादत (तुम मिले), दिल क्यूं ये मेरा (काइट्स), अभी अभी (जिस्म 2), क्या मुझे प्यार है (वो लम्हे), क्या मुझे प्यार है (वो लम्हे) और आई एम इन लव (वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई) यादगार गीत गाए थे।

उनका जन्म दिल्ली में हुआ था और वे अपने लाइव शोज़ के लिए भी जाने जाते थे। उनके इंस्टाग्राम पेज पर कुछ घंटों पहले कोलकाता में उनके संगीत कार्यक्रम की अपडेट साझा की गई थी।

गायक के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दुख जताते हुए लिखा गया है- केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

सिंगर हर्षदीप कौर ने उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा है “विश्वास नहीं हो रहा है कि हमारे प्यारे केके नहीं रहे। यह वास्तव में सच नहीं हो सकता। प्यार की आवाज चली गई। यह हृदयविदारक है।” अभिनेता अक्षय कुमार ने लिखा, “केके के दुखद निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं। बड़ा नुकसान! शांति।”

 ये भी पढ़े – ज्ञानवापी वीडियो लीक की जांच की याचिका स्वीकार, लिफाफे लेने से कोर्ट का इनकार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed