ऐसा रॉकस्टार पुलिसवाला, जिसने लिखे 400 से ज्यादा गानें, स्टेज पर भी मचाता है धमाल

कलम के धनी कई अन्य पुलिस ऑफिसर भी हैं. मेरठ के आईजी प्रवीण कुमार ने बीते दिनों वह एक और मन किताब लिखी थी. इस पुस्तक के लिए आईजी प्रवीण कुमार को यूपी हिंदी संस्थान ने विजयदेव नारायण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था

News Jungal desk : आज हम आपको मेरठ के ऐसे पुलिसकर्मी के बारे में बताने जा रहे है । जो एक…दो…नहीं, अब तक चार सौ गानें लिख चुके हैं । ना सिर्फ ये गाने लिखते हैं बल्कि ख़ूबसूरत आवाज़ के भी धनी भी है । पंजाबी और हिंदी में गीत लिखते हैं । और ये हैं रॉकस्टार पुलिसकर्मी कपिल वर्दी पहनकर मेरठ पुलिस के जवान कपिल अपनी ड्यूटी पूरी करते हैं तो वहीं दूसरी ओर स्टेज पर भी धमाल मचाते हैं ।

मेरठ के सदर थाने में तैनात सिपाही कपिल दिनकर दिल्ली के रहने वाले हैं । और कपिल को स्कूल के समय से गाने लिखने और गाने का शौक था । और  वर्दी पहनने के बाद भी उन्होंने अपने अंदर के कलाकार को जिंदा रखा है । और कपिल कहते हैं कि रोज़ ड्यूटी के बाद उनका मनोरंजन गीत लिखने में होता है । और कपिल 3 वीडियो एलबम बना चुके हैं ।

कपिल ने दो हज़ार बाइस में आगोश नाम से म्यूज़िक एलबम बनाया है । और इसे यूट्यूब पर काफी लोगों ने पसंद किया है है । कपिल का कहना है कि उनकी मां का सपना था कि बेटा वर्दी पहने.वो कहते हैं कि मां का सपना पूरा करने के लिए पुलिस में आए हैं..कपिल ने अपनी पढ़ाई के दौरान नोटोरियस म्यूज़िकल बैंड बनाया था । कपिल जब परफॉर्म करते हैं तो लगता ही नहीं कि वो पुलिसकर्मी भी हैं । और उनके दो रुप देखकर सभी दंग रह जाते है । और कई महत्वपूर्ण अवसरों पर कपिल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है । और सदर थाने में तैनात कपिल की कला की सभी सराहना करते हैं ।

कलम के धनी कई अन्य पुलिस ऑफिसर भी हैं। और मेरठ के आईजी प्रवीण कुमार ने बीते दिनों वह एक और मन किताब लिखी थी. इस पुस्तक के लिए आईजी प्रवीण कुमार को यूपी हिंदी संस्थान ने विजयदेव नारायण पुरस्कार से सम्मानित किया है ।.मेरठ में तैनात रहे एएसपी सुकीर्ति माधव भी अपनी कलम को लेकर प्रसिद्ध हैं । और उनकी कविता मैं ख़ाकी हूं कि ख़ूब सराहनी हुई है ।

Read also : Kanpur Violence: जिंदा जलीं मां-बेटी, शिवपाल बोले- अतिक्रमण हटाने व बुलडोजर के जोश में होश क्यों खो रहा प्रशासन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *