Delhi NCR Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, कुछ सेकंड के लिए कांप गई धरती…

0

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। मंगलवार को आए भूकंप के झटकों के बाद दहशत में आए लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकलकर खडे हो गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक बतया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई।

News jungal desk: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है की मंगलवार दोपहर को 2.51 पर आए भूकंप के झटकों के बाद दहशत में लोग अपने अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलोजी के मुताबिक बतया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई। जिसका केंद्र नेपाल के दिपायल से 38 किलोमीटर दूर जमीन से पांच किलोमीटर गहराई में था। झटके यूपी-दिल्ली समेतर कई राज्यों में महसूस किए गए। 

इससे पहले दोपहर करीब 2 बजकर 25 मिनट पर भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे। इसका केंद्र भी नेपाल था। उस वक्त इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई थी। आपको बता दे कि इसके झटके उत्तराखंड और यूपी के कुछ हिस्सों में भी महसूस किए गए थे। अचानक ही धरती कांपने से लोग दहशत में आ गए और अपने अपने घर और दफ्तर से बाहर निकलकर खडे हो गए।

श्रावस्ती में 2:51 पर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। यहाँ पर दो बार तेज झटके महसूस हुए और भूकंप की तीव्रता 4.6 रही। उत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में भी भूकंक के झटके महसूस किए गए।

Read also: Health tips : किचन में रखी इन चार चीजों से बाॅडी हो सकती है फिट,जानिए

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed