पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, खिड़की के शीशे में आई दरार, रेलवे जांच में जुटी

0

देश की प्रीमियर सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत ट्रेन पर पश्चिम बंगाल में हमला किया गया है. एक्‍सप्रेस ट्रेन पर पत्‍थरबाजी करने के कारण कुछ खिड़कियों के कांच टूट गए हैं. हावड़ा से चलकर न्‍यू जलपाईगुड़ी तक जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन की 4 दिन पहले ही लॉन्चिंग हुई थी ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है । पश्चिम बंगाल में प्रीमियर सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन पर पथराव किया गया है । और पत्‍थरबाजी की इस घटना में वंदे भारत ट्रेन की खिड़की के कांच टूट गए हैं। हावड़ा को न्‍यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली सेमी हाई-स्‍पीड वंदे भारत ट्रेन को चार दिन पहले ही इस रेल रूट पर लॉन्‍च किया गया था। वंदे भारत ट्रेन पर हमले की यह घटना मालदा स्‍टेशन के समीप हुई थी । वंदे भारत ट्रेन पर पत्‍थरबाजी की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन में हलचल मच गई थी ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्‍यू जलपाईगुड़ी से चलकर हावड़ा आ रही थी. ट्रेन जब मालदा जिले के कुमारगंज से गुजर रही थी तो वंदे भारत पर पत्‍थरबाजी करी गई । और इस घटना में ट्रेन के C-13 कोच में लगा शीशा क्षतिग्रस्‍त हो गया. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 30 दिसंबर 2022 को शुरू हुआ था । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर विधिवत संचालन शुरू किया था और संचालन के कुछ दिन बाद ही ट्रेन पर पत्‍थरबाजी की घटना ने सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं ।

रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन पर हमला मामले के जांच के आदेश दिया हैं ।जांच में यह पता लगाया जाएगा कि प्रीमियर सेमी हाई-स्‍पीड ट्रेन पर किसने पत्‍थरबाजी करी है । इस बीच, बीजेपी ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दिया है । और भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया है । बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने इसे टीएमसी की साजिश करार दिया है ।

आप को बता दे कि सेमी हाई-स्‍पीड वंदे भारत ट्रेन को पहली बार निशाना नहीं बनाया गया है । इससे पहले भी कई बार वंदे भारत ट्रेन को अराजक तत्व निशाना बनाते रहे हैं । और 5 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे । इससे ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटा था. यह घटना दुर्ग और भिलाई स्टेशन के बीच हुई थी ।

ह भी पढ़ें :- जिस गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं CM योगी, उसे मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed