Mulayam Singh Yadav: सैफई मेला ग्राऊंड पहुंचा पार्थिव शरीर, रथ के साथ चला रेला

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सैफई पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। पीएम मोदी मंगलवार की सुबह मुलायम का अंतिम दर्शन करने पहुंचेंगे।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : सपा संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सैफई पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे । पीएम मोदी मंगलवार की सुबह मुलायम का अंतिम दर्शन करने पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे मेला ग्राउंड में मुलायम का अंतिम संस्कार होगा। यह मैदान मुलायम सिंह की कोठी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर है।

गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में निधन के बाद सोमवार की शाम मुलायम का पार्थिव शरीर सैफई लाया गया था। देर रात तक अपने नेता के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा। सीएम योगी भी सैफई कोठी पर पहुंचे और मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

पूर्व आईपीएस एवं प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण और कानपुर देहात के सांसद देवेंद्र सिंह भोले भी पहुंचे सैफई मेला ग्राउंड । नेताजी के अंतिम दर्शन कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सैफई के लिए रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सैफई के लिए रवाना हो गए हैं। ट्वीट करके ये जानकारी उन्होंने दी है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा और रीता बहुगुणा जोशी ने की पुष्पांजलि

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा और कमला बहुगुणा की बेटी एवं पूर्व सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने नेताजी को पुष्पांजलि अर्पित की।

अंतिम संस्कार के लिए कन्नौज से पहुंचीं डेढ़ कुंतल चंदन की लकड़ियां

मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया जायेगा इसके साथ ही उन्हें कन्नौज के फूलों से श्रद्धांजलि दी जाएगी। इत्र नगरी कन्नौज से लकड़ियों और फूलों की खेप लेकर सपा नेता सैफई पहुंच चुके हैं। तिर्वा निवासी समाजवादी व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष अंशुल गुप्ता ने बताया कि उनके पास सैफई से फोन आया था। इसपर उन्होंने डेढ़ कुंतल चंदन की लकड़ियों का इंतजाम कर लिया है। चंदन और फूलों की खेप के साथ वह सोमवार रात से सैफई में डटे हैं। अंशुल का कहना है कि नेताजी का कन्नौज से दिल का रिश्ता है। इसलिए कन्नौज से भी काफी लोग अपने नेता मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

सैफई पहुंच रहे देशभर के लोग, हवाई पट्टी पर वायुसेना के जवान तैनात

नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए देशभर से नेता और उनके प्रशंसक सैफई पहुंच रहे हैं। हवाई पट्टी पर वीवीआईपी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इटावा, औरैया, मैनपुरी समेत कई जिलों का पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, वायुसेना के जवानों ने हवाई पट्टी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है।

यह भी पढ़े: ममता बनर्जी के एक और विधायक माणिक भट्टाचार्य को ईडी ने किया अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *