विदेश मंत्री की तारीफ में शशि थरूर ने पढ़े कसीदे, बोले- उनसे कोई मतभेद नहीं..

0

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने जयशंकर को एक योग्य विदेश मंत्री बताया है। साथ ही उन्होंने लंदन में खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारतीय ध्वज को उतारे जाने की घटना पर विदेश मंत्री (S Jaishankar) को लेकर की गई टिप्पणी पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनका विदेश मंत्री एस जयशंकर से किसी तरह का मतभेद नहीं है।

News Jungal Desk: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लंदन में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय ध्वज को उतारे जाने की घटना पर विदेश मंत्री को लेकर की गई टिप्पणी पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनका विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद से किसी तरह का कोई भी मतभेद नहीं है। साथ ही उन्होंने जयशंकर प्रसाद को एक काबिल विदेश मंत्री बताया है।

दरअसल, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा था कि पश्चिम देशों को दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में बोलने की गलत आदत है। विदेश मंत्री ने कहा था कि पश्चिम देशों को लगता है कि वह कुछ भी बोल सकते हैं। इस पर शशि थरूर ने विदेश मंत्री को शांत रहने की सलाह देते हुए कहा था कि हर टिप्पणी पर कमेंट करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद इस मामले पर विवाद शुरू हो गया था।

शशि थरूर ने की जयशंकर की तारीफ

अब इस मामले में शशि थरूर ने सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि वह एस जयशंकर को बहुत ही योग्य विदेश मंत्री मानते हैं। थरूर ने कहा कि जयशंकर को उन्होंने जो सलाह दी थी, उसे गलत ढंग से लिया गया। शशि थरूर ने कहा कि लंदन में जब खालिस्तान समर्थकों ने ऐसा किया था तो, उन्होंने खुद विदेश मंत्रालय से नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि उस समय इस घटना पर आक्रोशित होना बहुत जरूरी था। उन्होंने कहा कि मेरे बयानों को गलत तरीके से पेश किया गया था।

Read also: यूरोपीय डॉक्टर ने CM योगी को दंगे रोकने के लिए बुलाया फ्रांस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed