सेंसेक्स 1040 अंक उछलकर बंद, निफ्टी 16,975 के करीब बंद, जानें कैसा रहा आज का हाल?

मंगलवार की गिरावट के बाद आज बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं.़

stock market update sensex up 1040 pts nifty close above 16900 on 16 march 2022

सेक्टोरियल इंडेक्स में रही तेजी
न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो आज सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए हैं. आज के कारोबार के दौरान बैंक निफ्टी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर में खरीदारी देखने को मिली और सभी बढ़त के साथ बंद हुए हैं. 

सेंसेक्स 1040 अंक उछलकर बंद, निफ्टी 16,975 के करीब बंद,

सन फार्मा हुआ लाल निशान में बंद
आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयर्स हरे निशान में बंद हुए. आज के कारोबार के बाद सन फार्मा के शेयर्स 0.44 फीसदी की गिरावट के साथ 888 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, टॉप गेनर स्टॉक अल्ट्रा केमिकल रहा है. अल्ट्रा केमिकल के शेयर 4.81 फीसदी की तेजी के साथ 6310 के लेवल पर बंद हुए हैं. 

हरे निशान में बंद होने वाले स्टॉक्स 
इसके अलावा हरे निशान में बंद होने वाले स्टॉक को देखें तो अल्ट्रा केमिकल के अलावा एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, HDFC, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, आईटीसी, एचयूएल, टीसीएस, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, विप्रो, एचसीएल टेक, रिलायंस, HDFC Bank, ICICI Bank, SBI, कोटक महिंद्रा, मारुति, एलटी, एनटीपीसी और डॉ रेड्डी समेत कई स्टॉक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. 

यह भी पढ़ें ; खराब बल्लेबाजी के चलते हारी भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड 4 विकेट से जीती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *