अजान, हनुमान चालीसा पर साध्वी निरंजन ज्योति ने दिया बड़ा बयान,जानें- क्या कहा 

फतेहपुर में लगातार धर्मांतरण के मामले बढ़ने के सवाल पर बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि अब अधिसूचना हटी है. इस पर नकेल कसेंगे, जिससे धर्मांतरण खत्म हो

न्यूज जंगल कानपुर नेटवर्क : यूपी (UP) के फतेहपुर (Fatehpur) से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (BJP MP Sadhvi Niranjan Jyoti) शुक्रवार को एकदिवसीय अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची, जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह को राजस्थान (Rajasthan) के बारे में भी बोलना चाहिए था. एक तरफ घटिया बयान देकर माहौल को बिगड़ना चाहते हैं, दूसरी तरफ जुलूस में पत्थरबाजी और गाड़ियों में आग लगाने जैसी घटना शांत होना चाहिए, लेकिन यह लोग उकसा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की जहां सरकार होती है, वहां प्रतिपक्ष दिखाई देता है. जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार होती है, वहां मुंह में ताला डाल लिया जाता है, जैसे- राजस्थान में घर जलाए गए और अभी दंगा थमा नहीं है. कांग्रेस के सभासद पत्थरबाजों में शामिल हैं लेकिन प्रियंका गांधी ने मुंह में ताला क्यों डाल लिया? उन्हें कुछ बोलना चाहिए था. दूसरी तरफ जिले में लगातार धर्मांतरण के मामले बढ़ने पर उन्होंने कहा कि अब अधिसूचना हटी है. इस पर नकेल कसेंगे, जिससे धर्मांतरण खत्म हो.

अच्छी संतान चाहते हैं तो रामचरित मानस पढ़िए: साध्वी निरंजन ज्योति 

वहीं मस्जिदों से अजान को लेकर साध्वी निरंजन ज्योति ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सभी के अनुष्ठान अपने-अपने होना चाहिए. अजान किसी की नींद को हराम करके नहीं होनी चाहिए. रामायण राम का आदर्श है. सबको सुनना चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं उस समाज को कहना चाहती हूं कि अगर अच्छी संतान चाहते हैं तो रामचरित मानस जरूर पढ़िए, भगवान राम जैसी मर्यादा सबके जीवन में आनी चाहिए. अजान के समय हनुमान चालीसा का पाठ करने पर साध्वी ने कहा कि यह हमेशा पढ़ा जाता है.

सीएम योगी को इस काम के लिए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा ‘धन्यवाद’

योगी सरकार के मंत्रियों पर फिजूल खर्च को लेकर कसे गए नकेल पर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि अगर गाड़ी चलने लायक है तो दूसरी गाड़ी क्यों? बीजेपी सरकार में सुविधा भोगी नहीं होते हैं, हम लोग जनसेवा के लिए आते हैं. उन्होंने जनप्रतिनिधियों के खर्च को लेकर कहा कि आवश्यकता के हिसाब से पैसे खर्च करना चाहिए, क्योंकि यह पैसा जनता का है. जनता के हित में खर्च करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद नई गाड़ी आती थी लेकिन सीएम योगी इस परिपाटी को तोड़ा है. इसके लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं.

ये भी पढ़ें- MI vs LSG:लगातार हार के बाद मुंबई की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव, 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *