रूसी लड़ाकू विमान अगले 15 से 20 मिनट में कीव में घुस सकते हैं, खेरसॉन में झंडा लहराया 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन कल  मीडिया के सामने आए. उन्होंने रूस के 4 बड़े बैंकों पर प्रतिबंध के साथ कई दूसरे आर्थिक पाबंदियों का एलान किया.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री हन्ना मलयार ने बताया कि 25 फरवरी की सुबह 3 बजे तक दुश्मन को कितना नुकसान हुआ है. मलयार के मुताबिक अब तक यूक्रेन ने रूस के 7 विमान यूनिट, 6 हेलीकॉप्टर यूनिट, 30 से ज्यादा टैंक यूनिट और 130 बीबीएम यूनिट को ध्वस्त कर दिया है. इसके अलावा 800 रूसी सैनिकों के मारे जाने का भी उन्होंने दावा किया.

यूक्रेन का दावा है कि रूस ने कीव पर रॉकेट से हमला किया है

यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस ने कीव पर रॉकेट से हमला किया है. इस हमले की जानकारी देते हुए विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन  को रोकें और रूस को अलग-थलग करें. उन्होंने कहा कि रूस को सभी जगहों से बाहर किया जाना चाहिए. 

सरेंडर से मना करने पर ली 13 सैनिकों की ली जान

रूसी युद्धपोत पर मौजूद जवानों ने सरेंडर से मना करने पर यूक्रेन के 13 जवानों को मार गिराया. दरअसल एक यूक्रेन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रूसी युद्धपोत की तरफ से कहा जा रहा है कि ‘मेरा सुझाव है कि आप अपने हथियार डाल दें और आत्मसमर्पण कर दें, वरना आप पर हमला होगा. इसके बाद यूक्रेनी पोस्ट की तरफ से कहा जाता है कि रूसी युद्धपोत जाओ, भाड़ में जाओ. इसके बाद द्वीप पर मौजूद सभी 13 जवानों को मार दिया जाता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है

ये भी पढ़ें : एयरस्पेस हुआ बंद, जानें यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी का क्या है एग्जिट प्लान

यूक्रेन में हो रहे हमलों के बीच कई भारतीय भी फंसे हुए हैं. अब उनकी मदद के लिए पंजाब में जालंधर प्रशासन सामने आया है. उन्होंने यूक्रेन में फंसे जालंधर के लोगों की जानकारी संकलित करने के लिए हेल्पलाइन नंबर (0181-2224417) जारी की है. इस नंबर पर लोग अपने परिवार वालों और सदस्यों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए डीसी कार्यालय में कार्यालय समय के दौरान कमरा नंबर 22 आ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *