कलेक्टर ने जारी किया आदेश, लाल किला पर धारा 144 लागू, इन कामों को करने की सख्‍त मनाही

0

 देश के ओलंप‍िक पदक व‍िजेता पहलवान साक्षी मलिक, व‍िनेश फोगाट और बजरंग पुन‍िया आज गुरुवार दोपहर साढ़े 12 बजे राजघाट पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने जा रहे हैं. लेक‍िन इससे पहले ही द‍िल्‍ली पुल‍िस के सेंट्रल ज‍िला की ओर से राजघाट (Rajghat , लाल‍ क‍िला आद‍ि के आसपास धारा 144 को लागू कर द‍िया गया है

News jungal desk :- गामी स्‍वतंत्रता द‍िवस (Independence Day) को लेकर राजधानी द‍िल्‍ली में सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं । और द‍िल्‍ली पुल‍िस की ओर से सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम क‍िए जा रहे हैं । क‍िसी भी अप्र‍िय घटना से न‍िपटने के ल‍िए अभी से ही द‍िल्‍ली के बॉर्डर एर‍िया से प्रवेश करने वाले वाहनों आद‍ि की चेक‍िंग अभ‍ियान को सख्‍त कर द‍िया गया है । और वहीं, क‍िसी प्रकार के धरना प्रदर्शन आद‍ि क‍िए जाने की आशंका को लेकर भी द‍िल्‍ली पुल‍िस पूरी तरह से अलर्ट है ।

देश के ओलंप‍िक पदक व‍िजेता पहलवान साक्षी मलिक, व‍िनेश फोगाट और बजरंग पुन‍िया आज गुरुवार दोपहर साढ़े 12 बजे राजघाट पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने जा रहे हैं . और इससे पहले ही द‍िल्‍ली पुल‍िस के सेंट्रल ज‍िला की ओर से राजघाट (Rajghat), लाल‍ क‍िला आद‍ि के आसपास धारा 144 को लागू कर द‍िया गया है ।

द‍िल्‍ली पुल‍िस के सेंट्रल ज‍िला डीसीपी की ओर से ट्वीट क‍िया गया है क‍ि स्‍वतंत्रता द‍िवस समारोह के मद्देनजर राजघाट, लाल क‍िला आद‍ि के आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है । और सुरक्षा के कड़े इंतजामों के चलते पुल‍िस की ओर से ऐसी व्‍यवस्‍था की गई है. वहीं, पुल‍िस ने साफ और स्‍पष्‍ट कर द‍िया है कि इन क्षेत्रों में क‍िसी प्रकार की भीड़भाड़ करने की अनुमत‍ि नहीं है । दिल्ली पुलिस की ओर से धारा 144 लगाए जाने के बाद अब यह भी साफ हो गया है क‍ि इन इलाकों में किसी तरह के विरोध प्रदर्शन और सत्याग्रह करने की इजाजत नहीं होगी ।

.इसके बाद अब माना जा रहा है क‍ि भारतीय पहलवानों की ओर से प्रस्‍ताव‍ित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस क‍िए जाने की संभावना कम है । और पहलवान साक्षी मलिक, व‍िनेश फोगाट और बजरंग पुन‍िया की ओर से बुधवार को अपने ट्व‍िटर हैंडल से जानकारी दी गई थी क‍ि गुरुवार दोपहर साढ़े 12 बजे राजघाट पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की जाएगी । और अब द‍िल्‍ली पुल‍िस की ओर से स्‍वतंत्रता द‍िवस समारोह के चलते इन इलाकों में लगाई गई धारा 144 लागू करने के फैसले से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के आयोजन को लेकर संशय हो गया है ।

इस बीच देखा जाए तो राजधानी द‍िल्‍ली के अलग-अलग इलाकों में स्‍वतंत्रता द‍िवस समारोह के मद्देनजर सभी ज‍िलों में सुरक्षा को लेकर कई सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं . और ज‍िला पुल‍िस की ओर से शांत‍ि व्‍यवस्‍था बनाए रखने और क‍िसी भी अप्र‍िय घटना से न‍िपटने के ल‍िए आरडब्‍ल्‍एू, मार्के‍ट एसोस‍िएशनों और दूसरे संगठनों के साथ मीट‍िंग आद‍ि भी की जा रही है. वहीं, लोगों को जागरूक भी क‍िया जा रहा है ।

Read also : पुलिस, राजस्व अधिकारियों ने विरुधुनगर भाजपा कार्यालय से भारत माता की मूर्ति हटाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *