अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को धमकी देने वाले संदिग्ध को FBI ने मार गिराया

0

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के एजेंट ने बुधवार को मार गिराया. प्राधिकारियों ने बताया कि यूटा (Utah) के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति बाइडन के राज्य में पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया.

News jungal desk :- अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के एजेंट ने बुधवार को मार गिराया है । प्राधिकारियों (authorities) ने बताया कि यूटा (Utah) के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति बाइडन के राज्य में पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया है । जो बाइडन पश्चिमी अमेरिका का दौरा कर रहे हैं । वह बुधवार को न्यू मेक्सिको गए थे और बाद में उनका यूटा आने का कार्यक्रम था ।

एफबीआई ने एक बयान में बताया कि विशेष एजेंट सॉल्ट लेक सिटी के दक्षिण में स्थित प्रोवो में क्रैग डिलीयु रॉबर्टसन के घर पर वारंट लेकर पहुंचे थे और तभी सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी हुई है । सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी के वक्त रॉबर्टसन हथियारबंद था ।

रॉबर्टसन ने सोमवार को एक पोस्ट किया था कि उसने सुना है कि बाइडन यूटा आ रहे हैं और वह (आरोपी) छलावरण (कैमोफ्लेग सूट) निकालने और ‘एम24 स्नाइपर राइफल से धूल हटाने’ की तैयारी कर रहा है ।

एक अन्य पोस्ट में रॉबर्टसन ने अपने आप को ‘एमएजीए ट्रंपर’ बताया जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारे के संदर्भ में है. अधिकारियों ने बताया रॉबर्टसन ने सितंबर 2022 में फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा था क‍ि किसी राष्ट्रपति की हत्या के लिए यह सही समय है. पहले जो बाइडन और फिर कमला…

Read also : कलेक्टर ने जारी किया आदेश, लाल किला पर धारा 144 लागू, इन कामों को करने की सख्‍त मनाही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *