Whatsapp Pay पर रजिस्ट्रेशन करना हुआ आसान, जाने पूरा प्रोसेस…..

0

मैसेजिंग ऐप Whatsapp हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। लगभग हर इंसान मुख्य रूप से चैट करने के लिए वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करतइ ही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वॉट्सऐप….

Technical Desk: मैसेजिंग ऐप Whatsapp हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। लगभग हर इंसान मुख्य रूप से चैट करने के लिए वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करतइ ही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वॉट्सऐप केवल चैट के लिए ही नहीं बल्कि पेमेंट करने के लिए भी उपयोगी है।

Whatsapp Pay के जरिए आप मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। वॉट्सऐप की यह सर्विस UPI पर आधारित है। इसका मतलब की आप अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर किसी दोस्त को पैसे भेज सकते हैं या किसी दुकानदार को पेमेंट कर सकते हैं।

Whatsapp Pay पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपेन करें। स्क्रीन के ऊपरी-दाएं कोने से डॉट्स मेनू का चयन कर ‘पेमेंट’ ऑप्शन चुनें। इसके बाद ड्रॉप-डाउन मेनू से ‘Add Payment Method’ चुनें।

इसके बाद बैंक को चुनें जिसमें आपका अकाउंट है। Whatsapp फिर आपके फोन नंबर को सत्यापित करेगा और आपके चुने हुए बैंक अकाउंट को भी दिखाएगा। अपना बैंक अकाउंट चुनें और ‘Done’ बटन दबाएं। प्रोसेस पूरा होने के बाद आप अपनी UPI ID, पेमेंट हिस्ट्री और लिंक किए गए बैंक अकाउंट देख पाएंगे।

यह भी पड़े: इस बार चिकनगुनिया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, डरा रहे NVBDCP के ये आंकड़े…..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *