वसुंधरा राजे का जिक्र करते हुए पायलट ने गहलोत पर साधा निशाना

0

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे सचिन पायलट मीडिया से मुखातिब हुए तो, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बहाने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक बार फिर निशाना साधा है । और उन्होंने बोला कि पिछली सरकार में हुए घोटालों की जांच कराई जानी चाहिए । और ललित मोदी समेत उनसे जुड़े जो भी लोग भ्रष्टाचार में लिप्त थे, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. हम 2018 में इन्हीं मुद्दों को उठाकर सत्ता में काबिज हुए थे, अगले चुनाव में जनता को क्या जवाब देंगे ।

Political Desk : राजस्थान में सत्ता की कुर्सी के लिए खींचतान का सिलसिला जारी है । और इसके लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की अदावत किसी से छिपी नहीं है । और कभी मुख्यमंत्री पायलट पर निशाना साधते हैं, तो सचिन भी गहलोत पर पलटवार करते दिखाई देते हैं. । और जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे सचिन पायलट मीडिया से मुखातिब हुए तो, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बहाने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक बार फिर निशाना साधा और उन्होंने बोला है । कि पिछली सरकार में हुए घोटालों की जांच कराई जानी चाहिए । और ललित मोदी समेत उनसे जुड़े जो भी लोग भ्रष्टाचार में लिप्त थे । और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए । हम 2018 में इन्हीं मुद्दों को उठाकर सत्ता में काबिज हुए थे और अगले चुनाव में जनता को क्या जवाब देंगे ।

इससे पहले पाली में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने अपनी ही पार्टी की सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए थे । और उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले माफियाओं को संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की बात कही थी और इसके बाद राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर गहलोत सरकार पर तंज कसा था । और पायलट ने बोला था, ‘2018 के विधानसभा चुनाव से पहले हमने (कांग्रेसी नेताओं ने) जनता से वादा किया था कि भाजपा सरकार में हुए घोटालों की जांच कराएंगे और दोषियों को एक्सपोज करते हुए कार्रवाई करेंगे । और सरकार के 4 साल गुजर गए है । और अभी तक किसी भी घोटाले की जांच नहीं हुई । और ऐसे में हम जनता के बीच दोबारा कैसे जाएंगे?’

पाली के किसान सम्मेलन में सचिन पायलट ने बोला था कि पूर्ववर्ती भाजपा शासन में जब वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री थीं । और तब हमने (कांग्रेसी नेताओं ने) खान घोटाले और कालीन घोटाले के आरोप लगाए थे । और जनता के बीच जाकर सार्वजनिक मंचों पर हमने वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार आने पर इन घोटालों की जांच कराएंगे और भ्रष्टाचार करने वालों को बेनकाब करेंगे और उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे । और चार साल गुजर गए लेकिन कुछ नहीं हुआ. मुझे उम्मीद है कि सरकार के 10-11 महीने अभी शेष बचे हैं, अगले चुनाव से पहले सरकार इन मुद्दों पर कोई न कोई कदम उठाएगी । और सचिन पायलट ने कहा था कि अगर हम भ्रष्टचार करने वालों को बक्श देंगे तो जनता हम पर विश्वास कैसे करेगी ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिए बिना सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे के प्रति उनके नरम रवैये पर कटाक्ष किया । और अपने संबोधन के दौरान पायलट ने बोला कि वसुंधरा राजे के 2003 से 2008 के कार्यकाल में हुए घोटालों की जांच का वादा भी हमने (कांग्रेस ने) किया था. वर्ष 2008 में कांग्रेस सत्ता में आई तो बीजेपी शासन में हुए घोटालों की जांच के लिए माथुर आयोग का गठन किया गया था और माथुर आयोग ने 5 साल तक कोई रिपोर्ट नहीं दी. वर्ष 2008 से 2013 तक के कार्यकाल में भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार (मुख्यमंत्री अशोक गहलोत) ने बीजेपी शासन में हुए घोटालों की जांच नहीं करवाई. तब हम कुछ नहीं कर पाए, इस बार उम्मीद है कि सरकार कोई कदम उठाएगी. सचिन पायलट ने कहा कि ये बातें किसी दुश्मनी के तहत नहीं कह रहे हैं, बल्कि जनता के बीच जाकर हमने सार्वजनिक रूप से जो आरोप लगाए थे, और उन पर खरा उतरने के लिए बोला हैं ।

यह भी पढ़ें :-सुप्रीम कोर्ट : बिहार सरकार को बड़ी राहत, जातीय जनगणना के खिलाफ सभी यचिकाएं खारिज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *