रामेश्वरम: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही IRCTC स्पेशल ट्रेन में लगी आग, 10 यात्र‍ी जिंदा जले

0

प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आग ट्रेन में सवार श्रद्धालुओं द्वारा गैस सिलेंडर से खाना पकाने की गतिविधियों के कारण लगी. आग बुझाने में शामिल रेलवे कर्मचारियों के अलावा पुलिस, अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने डिब्बे से जले हुए शवों को बाहर निकाला

  News jungal desk: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से रामेश्वरम जा रही भारत गौरव पर्यटक ट्रेन में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई है । और ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी दूर रुक गई है ।  एक डिब्बे से शुरू हुई आग की लपटें तेजी से अगल-बगल के डिब्बे तक फैल गईं । आग लगने के कारण मची अफरा-तफरी के बीच यात्रियों ने तुरंत ट्रेन को खाली कर दिया है । और नीचे उतर गए है । इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी यात्री उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं । दक्षिण रेलवे ने मृतकों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है ।

प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आग ट्रेन में सवार श्रद्धालुओं द्वारा गैस सिलेंडर से खाना पकाने की गतिविधियों के कारण लगी है । मदुरै जिला कलेक्टर एमएस संगीता ने बोला , ‘आज सुबह पर्यटक ट्रेन में लगी आग में 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है । अन्य 20 घायलों को मदुरै के राजाजी गवर्नमेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है । आग बुझाने में शामिल रेलवे कर्मचारियों के अलावा पुलिस, अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने डिब्बे से जले हुए शवों को बाहर निकाला है ।

मदुरै जिला कलेक्टर एमएस संगीता ने बोला , ‘आज सुबह लगभग 5:30 बजे, मदुरै रेलवे स्टेशन पर रुकी ट्रेन के एक कोच में आग लग गई है । इसमें उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे श्रद्धालु सवार थे । और जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाया तो गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जो हादसे की वजह बना. आग धीरे-धीरे दो और कोच तक फैल गई थी । अब तक, हमने 10 शव बरामद किए हैं ।

दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी गुगनेसन ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मदुरै यार्ड में एक निजी पार्टी कोच में सुबह 5.15 बजे आग लग गई और अग्निशमन सेवा को सूचित किया गया है । जो 5.45 बजे पहुंची और सुबह 7.15 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. अन्य किसी कोच को कोई नुकसान नहीं हुआ. रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘निजी पार्टी कोच में यात्रियों अवैध रूप से गैस सिलेंडर लेकर चढ़े थे । इसी वजह से आग लगी. आग लगने की सूचना पर कई यात्री कोच से बाहर निकल गए थे. कुछ यात्री प्लेटफॉर्म पर ही उतर गए थे ।

Read also: ड्रीम गर्ल -2 में क्यों लिया गया नुसरत की जगह अनन्या को;आयुष्मान खुराना ने किया खुलासा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed